Friday, October 18, 2024

Fire Broke: पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आस-पास के इलाकों को कराया खाली

रायपुर। पटाखा गोदाम में भीषण आग लग गई, जिससे लगातार पटाखों में धमाके होते रहे। भीषण आग के कारण आस-पास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस भी भीड़ को नियंत्रित करने में लग गई।

दमकल की गाड़ियां बुलाई गई

भीड़ को काबू करने में पुलिस को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। आग की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि स्थिति को काबू करने के लिए दमकल की गाड़ियों को बुलाना पड़ा। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां लगातार दो घंटे तक प्रयास करती रही। आग से हुए धमाकों के कारण आस-पास के इलाकों में दहशत का माहौल है। धमाकों के बीच राहत कार्य करने में दमकल कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है।

इलाकों को खाली करवाया

आग को नियंत्रित करने के लिए गोदाम की दीवार को जेसीबी की मदद से तोड़ा गया, ताकि अंदर पड़े पटाखों तक पहुंचा जा सके। धमाकों के बीच राहत कार्य करने में दमकल कर्मियों को गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों के मुताबिक गोदाम के अंदर भारी मात्रा में पटाखे होने के कारण यह धमाके हो रहे है। लगातार धमाकों के चलते आसपास के इलाकों को खाली करवाया गया है और लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

राहत कार्य जारी

पुलिस और प्रशासन द्वारा लोगों से अपील की जा रही है कि यहां से जल्द से जल्द निकलकर किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचे। ताकि वे घटनास्थल से दूर रहें। इससे बचाव कार्य में किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन जांच में शार्ट सर्किट की शंका जताई जा रही है। सरकार ने इस मामले में विस्तृत जानकारी के आदेश दिए है। वहीं घटनास्थल पर राहत कार्य जारी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news