Friday, October 18, 2024

Breaking News: आकाशीय बिजली से 8 लोगों की मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में बेदह दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। जहां बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई। इसमें चार बच्चे भी शामिल थे। इस हादसे में 4 बच्चे समेत कुल 8 लोगों की जान चली गई। ये घटना राजनांदगांव के जोरातराई गांव से सामने आई है।

बारिश से बचने के लिए शेड की शरण ली

हादसा उस समय हुआ जब सभी लोग एक पान की दुकान के पास बारिश से बचने के लिए खड़े थे। तेज बारिश के कारण वे एक पेड़ के पास एक शेड के नीचे खड़े थे। तभी अचानक से वहां खड़े लोगों पर बिजली गिरी। जिला कलेक्टर संजय अग्रवाल ने इस हादसे की पुष्टि की। इस मामले में उन्होंने कहा कि मृत बच्चे कक्षा 11 में पढ़ता है। जो अपनी परीक्षा देकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान अचानक मौसम बिगड़ा और भारी बारिश शुरू हो गई।

आर्थिक सहायता देना का ऐलान

जिसके कारण लोगों ने बारिश से बचने के लिए शेड के नीचे शरण ली। पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें कुछ स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। इसके अतिरिक्त एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार ने इस हादसे में मृत लगों के परिवारों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देना का ऐलान किया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news