Tuesday, September 17, 2024

Dantewada Encounter : दंतेवाड़ा बीजापुर बॉर्डर पर मुठभेड़, कई नक्सली मारे गए

रायपुर : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा और बीजापुर से बड़ी ख़बर सामने आई है। जिले के सिमा पर नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों की मौत की खबर सामने आई है। प्रदेश के सवेंदनशील इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अभी भी जिले में मुठभेड़ जारी है। रुक-रुक कर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच फायरिंग हो रही है। जवानों ने अब तक 9 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है।

मुठभेड़ को लेकर नगर एसपी ने बताया

मुठभेड़ को लेकर दंतेवाड़ा पुलिस ने बताया कि जिले के बॉर्डर इलाके में पश्चिम बस्तर डिवीजन के नक्सलियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर सर्चिंग अभियान पर संयुक्त पुलिस पार्टी पहुंची है। गस्त अभियान के दौरान आज मंगलवार सुबह 10:30 बजे से लगातार पुलिस बल और नक्सलियों की तरफ से फायरिंग हो रही है। मौके पर जिला एसपी ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच फायरिंग हो रही है. सर्च ऑपरेशन में शामिल सभी सुरक्षा बल सुरक्षित है.

नारायणपुर बॉर्डर पर इससे पहले हुई मुठभेड़

बता दें कि इससे पहले कांकेर नारायणपुर बॉर्डर पर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस एनकाउंटर में 3 महिला नक्सली की मौत हुई. मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में 303 रायफल, 315 बोर बंदूक समेत अधिक संख्या में हथियार और नक्सल सामग्री मिले। तीनों महिला नक्सलियों के शव भी मौके पर बरामद हुए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news