Tuesday, September 17, 2024

Kolkata rape: कोलकाता रेपकांड के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने हेल्थ वर्कर की सुरक्षा के लिए शुरू की ये सेवा

रायपुर : कोलकाता रेप केस ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. इस मुद्दे पर बड़ी संख्या में डॉक्टर और कॉलेज छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी क्रम में एक महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप मर्डर के बाद छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. बता दें कि रात में काम करने वाले डॉक्टरों और नर्सों के लिए एक टोल फ्री नंबर दिया जाएगा।

पुलिस स्टेशन को कनेक्ट कर जारी किया जाएगा टोल फ्री नंबर

प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल ने इस मामले में कहा कि, हम जल्द ही नजदीकी पुलिस स्टेशन को कनेक्ट करेंगे और एक टोल फ्री नंबर जारी करेंगे, ताकि रात में काम करने वाले डॉक्टर और नर्स तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन को सूचित कर सकें. राज्य के पुलिस थाने और स्वास्थ्य केंद्र जुड़ेंगे. इससे डॉक्टर और पुलिसकर्मी किसी भी घटना की तुरंत जानकारी दे सकेंगे.

डॉक्टर की सुरक्षा और सम्मान सभी की प्राथमिकता

मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पुलिस को तुरंत सूचित किया जाना चाहिए ताकि ऐसी घटना न हो. छत्तीसगढ़ के डॉक्टरों और नर्सों को सुरक्षा प्रदान करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डॉक्टर धरती पर भगवान हैं. डॉक्टर की सुरक्षा और सम्मान हर किसी की प्राथमिकता होनी चाहिए। छत्तीसगढ़ में अगर कोई डॉक्टरों और नर्सों के साथ दुर्व्यवहार करने की सोचेगा तो उसे कड़ी सजा दी जाएगी. बंगाल की घटना पर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल ने कहा कि दोषियों को फांसी होनी चाहिए. पूरा देश चाहता है कि दोषियों को फांसी हो.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news