Sunday, September 8, 2024

बीजापुर में आईडी ब्लास्ट में शहीद जवान को सीएम साय ने दिया कंधा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में शहीद जवान के पार्थिव शरीर को रायपुर स्थित उनके घर के लिए रवाना किया गया। छत्तीसगढ़ के सीएम साय और डीप़्टी सीएम विजय शर्मा ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया। चौथी वाहिनी बटालियन पहुंचकर जवान भरतलाल साहू के पार्थिव शरीर को आखिरी श्रद्धांजलि दी गई है।

सीएम समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इस मौके पर कहा, बीजपुर में नक्सली घटना हुई है। इस घटना में हमारे दो जवान शहीद हो गए। साथ ही 4 जवान घायल हो गए हैं। जिनका इलाज जारी है। कल घायल जवानों से मुलाकात हुई है। सभी खतरे से बाहर है। नक्सलियों के खिलाफ हमारी लड़ाई लगातार जारी रहेगी। पूरे प्रदेश में नक्सलियों की संख्या में कमी आई हैं। आने वाले समय में भी हमारी लड़ाई मजबूती के साथ जारी रहेगी। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय और गृहमंत्री विजय शर्मा के साथ मंत्री केदार कश्यप, विधायक मोतीलाल साहू और टंकराम वर्मा ने भी पुष्‍पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

आईडी बम ब्लास्ट में शहीद हुए 2 जवान

बता दें कि बीजापुर जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के मंडीमरका के जंगल में नक्सलियों की बिछाई गई इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में हुए विस्फोट की चपेट में आकर स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के दो जवान प्रधान आरक्षक भरतलाल साहू रायपुर के सड्ढू व आरक्षक सत्तेर सिंह नारायणपुर शहीद हो गए। पुलिस के मुताबिक दंतेवाड़ा, सुकमा व बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में पश्चिम बस्तर डिवीजन व मिलिट्री कंपनी और नक्सलियों की दरभा डिवीजन नंबर दो के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद 3 जिलों के सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान चलाया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news