Friday, October 18, 2024

Naxalites: सुरक्षाबल को मिली बड़ी कामयाबी, 20 लाख के 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर लगातार हमले होने की बात सामने आ रही है। अब नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में 4 नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। इनमें 2 महिला नक्सली शामिल है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह 4 नक्सली हार्डकोर नक्सली थे। सुकमा जिले में हुई कई नक्सली घटनाओं में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इन सभी ने सुकमा के एसपी किरण चव्हाण के सामने सरेंडर कर दिया है।

इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर

रिपोर्टस के मुताबिक जिन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है उनमें गढ़चिरौली डिवीजन के प्लाटून नंबर-10 का डिप्टी कंमाडर कैलाश उर्फ कवासी देवा शामिल है। कैलाश की गिरफ्तारी पर 8 लाख का इनाम घोषित किया गया था। इसके अतिरिक्त दक्षिण बस्तर डिवीजन में तकनीकी टीम की सदस्य सुक्की मड़कम ने भी सुरक्षाबल के सामने आत्मसमर्पण किया है। सुक्की मुड़कम पर 5 लाख का इनाम घोषित किया था। प्लाटून नंबर-3 का पीपीसीएस सदस्य वंजाम हड़मा ने भी पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है। उसके ऊपर भी 5 लाख का इनाम घोषित था। महाराष्ट्र -गढ़चिरौली भामरागढ़ एरिया कमेटी व पार्टी सदस्या रव्वा देवे ने भी सरेंडर किया है। उसके सिर पर 2 लाख का इनाम घोषित किया था।

नक्सली मुख्यधारा से जुड़े

बताया जा रहा है कि कैलाश उर्फ कवासी देवा पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में भी शामिल रहा। वर्ष 2024,2017 और 2014 में पुलिस के साथ मुठभेड़ में कैलाश शामिल रहा। बता दें कि छत्तीसगढ़ में पुलिस प्रशासन लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चल रहा है। पिछले कुछ दिनों में राज्य के कई खतरनाक नक्सलियों ने सरकार की पुनर्वास नीति के प्रभावित होकर लाल आंतक का रास्ता छोड़ दिया है और वह मुख्यधारा से जुड़ गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news