Sunday, September 8, 2024

Team India: पीएम मोदी ने रोहित शर्मा समेत खिलाड़ियों की मुलाकात, जानिए आज होने वाले सभी कार्यक्रम

रायपुर। भारतीय टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम की आज यानी 4 जुलाई को बारबाडोस से दिल्ली पहुंच गई है। भारतीय टीम सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर दिल्ली के इंडिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद होटल आईटीसी मौर्या होटल में रुकी। कुछ देर होटल में आराम करने के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ पीएम मोदी से 11 बजे मुलाकात करने पहुंचे। पीएम से मुलाकात करने के बाद टीम इंडिया मुंबई के लिए रवाना हो गई। शाम 5 बजे से मुंबई में रोड शो होगा,जिसके बाद मुंबई के प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में टीम जीत का जश्न मना जाएगा और उन्हें उनके लिए बेहतर प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया जाएगा।

तुफान के चलते कई दिनों तक बारबाडोस में फंसे रहें

29 जून को खिताबी मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराने के बाद भारतीय टीम तूफान के चलते कई दिनों तक बारबाडोस में ही फंसी थी। बीसीसीआई सचिव जय शाह के अथक प्रयास के बाद भारतीय टीम दिल्ली पहुंची। बड़े जोरो-शोरो के साथ टीम इंडिया का स्वागत किया गया। दिल्ली पहुंचने के बाद भारतीय टीम के कार्यक्रम तय है। मुंबई में आज भारतीय क्रिकेट टीम के आयोजन पर एमसीए सदस्य जितेंद्र आव्हाड ने कहा, “यह एक अच्छा अहसास है। लंबे समय के बाद भारत ने विश्व कप जीता है और विश्व कप जीतने के बाद उनका स्वागत क्रिकेट की धरती मुंबई में होने जा रहा है। सिर्फ मुंबई में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में क्रिकेट एक धर्म है…”

मुंबई में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हुए

मुंबई में टीम इंडिया के विजय परेड के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। जिस पर मुंबई पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) सत्यनारायण चौधरी का कहना है कि भारतीय क्रिकेट टीम आज शाम मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम आ रही है। हमने इसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। हमने एमसीसीए, एमसीए और बीसीसीआई से लोगों की जांच और तलाशी के लिए कुछ इंतजाम करने के लिए चर्चा की है। यातायात के लिए हमने डायवर्जन किए हैं, जिसके लिए पहले ही अधिसूचना दे दी गई है।

टीम इंडिया के मुख्य कार्यक्रम

06:00 बजे: दिल्ली एयरपोर्ट पर आगमन

06:45 बजे: दिल्ली एयरपोर्ट से आईटीसी मौर्या होटल जाना

09:00 बजे: आईटीसी मौर्या से पीएम कार्यालय के लिए प्रस्थान करना

10:00 – 12:00 बजे: पीएम कार्यालय में समारोह आयोजन

12:00 बजे: आईटीसी मौर्या होटल से रवाना

12:30 बजे: आईटीसी मौर्या होटल से एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान
14:00 बजे: मुंबई के लिए रवाना होना

16:00 बजे: मुंबई एयरपोर्ट पर आगमन

17:00 बजे: वानखेड़े स्टेडियम के लिए प्रस्थान

17:00 – 19:00 बजे: खुली बस परेड

19:00 – 19:30 बजे: वानखेड़े स्टेडियम में छोटा समारोह का आयोजन

19:30 बजे: होटल ताज के लिए प्रस्थान करेंगी

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news