Sunday, September 8, 2024

CG Naxal Surrender: पुलिस की कार्रवाई में तेजी, बस्तर के 3 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

रायपुर। बस्तर में लगातार पुलिस के द्वारा अंदुरुनी इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के चलते साउथ बस्तर डिविजन के तीन नक्सलियों ने मलकानगिरी में एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। इस समर्पण से बस्तर के साउथ डिवीजन को झटका भी लगा है।

जनवरी से आत्मसमर्पण की सोच रहे थे

बताया जा रहा है कि बस्तर रेंज IG सुंदरराज पी के नेतृत्व में इस दिनों बस्तर में तैनात अलग-अलग पुलिस विभाग की टीम द्वारा छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है जिसमें लगातार टॉप नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए उन्हें ढूढ़ा जा रहा है। जिसका परिणाम यह निकला कि लगभग 141 नक्सलियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है। जिसके बाद साउथ बस्तर डिवीजन के देवा माड़वी,अदम मड़कामी और मुका सोड़ी के द्वारा वीरवार को मलकानगिरी एसपी के समक्ष अपने हथियार फेंककर आत्मसमर्पण कर दिया। बता दें कि यह सभी नक्सली जनवरी 2024 के बाद से लगातार समर्पण का विचार कर रहे थे।

अपने व्यवहारों के प्रति दुख जताया

एक अधिकारी का कहना है कि नक्सलियों ने पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के बड़े अधिकारियों के सामने अपने हथियार फेंककर आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने आदिवासियों पर माओवादियों द्वारा किए गए अत्याचारों और अमानवीय व्यवहारों तथा खोखली माओवादी विचारधारा के प्रति निराशा व्यक्त की हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news