Tuesday, September 17, 2024

CGBSE Exam Result 2024: बच्चे हो जाए तैयार, 10वीं-12वीं बोर्ड के परिणाम से है परेशान तो लगाए इतने नंबर पर कॉल

जयपुर: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए बच्चों को मिलने वाली है खुशिया। 10वीं और 12वीं के रिजल्ट अगले माह मई में जारी किए जाएंगे। अनुमान है कि परिणाम 10 मई को जारी हो सकते हैं। ऐसे में बच्चों के तनाव से दूर करने के लिए बोर्ड की तरफ से एक हेल्पलाइन नंबर जारी हुआ है। बता दें कि रिजल्ट को लेकर सभी बच्चों में अक्सर तनाव की स्थिति देखी जाती है। इस वजह से कई बच्चे तनावग्रस्त हो जाते हैं। यह समय बच्चों के लिए बेहद ही संवेदनशील होता है। इसको देखते हुए बोर्ड ने बच्चों के तनाव मुक्त करने के लिए अलग तरह की मुहीम चलाई है।

इस टोल फ्री नंबर पर करें कॉल

यदि किसी भी स्टूडेंट्स में तनाव के लक्षण नजर आता हैं तो परामर्श की आवश्यकता पड़ती है, तो ऐसे में बच्चों की जरुरत है छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के टोल फ्री नंबर 18002334363 पर एक मई से 15 मई तक सुबह 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक कॉल करने की, जहां स्टूडेंट्स मानसिक स्वास्थ्य हेल्पलाईन नंबर 14416 पर चौबीस घंटे व सातों दिन निःशुल्क परामर्श ले सकते हैं।

29 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से आयोजन

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा चिन्हांकित मनोवैज्ञानिक चिकित्सकों, कैरियर सलाहकार तथा एससीईआरटी के विशेष अकादमिक सहयोग से ऑनलाईन दक्षता विकास प्रशिक्षण का आयोजन 29 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से किया जा रहा है। जिसका वेबलिंक विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, बीआरसीसी, छत्तीसगढ़ के माध्यम से सर्वसंबंधित शिक्षकों को भेजा जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news