Sunday, September 8, 2024

Lok Sabha Election 2024: होली के बाद छत्तीसगढ़ में पहुचेंगे ये दिग्गज नेता, देंगे अपने-अपने पार्टियों को जीत का फार्मूला

रायपुर। देश में लोकत्रंत का महापर्व यानी आम चुनाव होने जा रहा हैं। ऐसे में सभी दिग्गज नेताओं का दौरा भी तेज है। होली के बाद लोकसभा चुनाव की सियासी सरगर्मी का पारा भी बढ़ जाएगा। चुनावी महीनों में नेताओं का आरोप -प्रत्यारोप का दौर भी जमकर चलेगा। इसके साथ ही बात करें अगर छत्तीसगढ़ की तो यहां तीन चरणों में सभी 11 लोकसभा सीट पर चुनाव होंगे। चुनावी परिणाम 4 जून को जारी किया जाएगा। चुनाव को देखते हुए होली के बाद प्रदेश में सभी राजनीतिक पार्टी के दिग्गज नेता पहुंचने वाले हैं।

इन नेताओं के आने की संभावना

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हैं। बीच में होली हैं इसको लेकर कहा जा रहा है कि होली पर्व के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल और बढ़ जाएगी। नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी अधिक देखने को मिलने वाला है। यह सिलसिला चुनावी परिणाम तक नजर आएगा। होली के बाद बीजेपी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनाव प्रचारक के रूप में छत्तीसगढ़ में पधारने वाले हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस की बात करें तो पार्टी से राहुल गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे , प्रियंका गांधी समेत अन्य वरिष्ठ नेता प्रचारक के तौर पर छत्तीसगढ़ में आने की संभावना है।

पिछले चुनाव में 40-40 का रेसियों

बता दें कि चुनाव नजदीक हैं लेकिन अभी तक दोनों पार्टी यानी बीजेपी और कांग्रेस अपने चुनाव प्रचार का शेड्यूल छत्तीसगढ़ के लिए जारी नहीं किया है। लेकिन प्रदश भर में दोनों पार्टी की तरफ से अभी से ही चुनाव प्रचार के लिए कार्यक्रम की तैयारी शुरू हो गई है। अनुमान हैं कि होली के बाद ही अब दोनों पार्टी अपने -अपने चुनाव प्रचारक की सूची जारी करेगी। बीजेपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने 40 स्टार प्रचारक की लिस्ट जारी की थी। 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में बीजेपी के शीर्ष नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों समेत राज्य के वरिष्ठ नेताओं के नाम भी शामिल किए गए थे। हालांकि कांग्रेस ने भी 40 नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया था।

फिल्मी सितारों को दे सकती हैं मौका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी और कांग्रेस हर चुनाव की तरह इस ‘लोकसभा चुनाव में भी बड़ी संख्या में प्रचार के लिए फिल्मी सितारों को मौका देने का प्लान तैयार कर रही है। बता दें कि पहले से पार्टी में शामिल फिल्मी हस्तियों को तो स्टार प्रचार बनाएंगे ही। इसके साथ ही बॉलीवुड के प्रमुख अभिनेता व अभिनेत्री को भी स्टार प्रचारक बनाने का फैसला करने वाली है। ऐसे में स्थानीय कलाकारों को भी मौका मिल सकता है। इसके लिए दोनों ही पार्टियों ने अभी से लोक कलाकारों की टीम से कनेक्ट करना शुरू कर दिया है। विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव में भी छत्तीसगढ़ी गीतों को चुनाव प्रचार में प्राथमिकता देने की बात कर रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news