Sunday, September 8, 2024

Climate Change Conclave: छत्तीसगढ़ में क्लाइमेट चेंज कॉन्क्लेव, CM साय बोले…जलवायु परिवर्तन

रायपुर। राजधानी रायपुर में वन और जलवायु परिवर्तन विभाग ने दो दिवसीय छत्तीसगढ़ क्लाइमेट चेंज कॉन्क्लेव का आयोजन किया है। इस कार्यक्रम का श्री गणेश मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने किया है।

CM साय ने कहा

छत्तीसगढ़ क्लाइमेट चेंज कॉन्क्लेव के उद्घाटन कार्यक्रम में CM साय ने कहा कि जलवायु परिवर्तन के प्रतिकूल प्रभावों के वजह से अनियमित बारिश, लंबे समय तक सूखा, चक्रवाती बारिश, वर्षा ऋतु के दौरान परिवर्तन जैसी चुनौतियां पूरी दुनिया के साथ ही देश एवं प्रदेश के सामने भी हैं। इसको देखते हुए जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से निपटने में छत्तीसगढ़ की अहम भूमिका एवं भविष्य की कार्य योजनाओं के लिए यह कार्यशाला बहुत प्रयोजनीय साबित होगी।

दो दिवसीय कार्यक्रम में होगा ये विशेष

बता दें कि वन और जलवायु परिवर्तन विभाग ने दो दिवसीय छत्तीसगढ़ क्लाइमेट चेंज कॉन्क्लेव का आयोजन राजधानी रायपुर में किया है। इस कार्यक्रम के दौरान जलवायु परिवर्तन की वैश्विक चुनौतियों एवं इसके प्रतिकूल प्रभावों के बारे में देश के प्रशिद्ध विषय-विशेषज्ञों की तरफ से अहम जानकारियां व अनुभव साझा की जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि यह कार्यशाला देश में चल रहे अमृत काल में हरियर छत्तीसगढ़ का मार्ग दिखाएगी।

ये लोग रहे मौजूद

क्लाइमेट चेंज कॉन्क्लेव के दौरान वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री केदार कश्यप, वन विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री मनोज कुमार पिंगुआ, विधायक एवं पद्मश्री सम्मानित श्री अनुज शर्मा, पद्मश्री श्रीमती फूलबासन यादव, पद्मश्री श्री हेमचंद मांझी और पद्मश्री श्री जागेश्वर यादव, वन बल प्रमुख श्री व्ही. श्रीनिवास राव , प्रधान मुख्य वन संरक्षक सहित वरिष्ठ अधिकारी, वैद्यराज, जनजाति समुदायों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news