Sunday, September 8, 2024

CG Board Exam : मनोवैज्ञानिक करेंगे परीक्षार्थियों का तनाव दूर, जानें कैसे करेगा ये काम

रायपुर। देश भर में एग्जाम का माहौल है। पिछले दो सप्ताह से सभी राज्यों में परीक्षा का दौर जारी है। परीक्षा का नाम मतलब बच्चों में डर, भय का बनना। ऐसे में माध्यमिक शिक्षा मंडल 22 फरवरी से बोर्ड परीक्षार्थियों के भय और तनाव को दूर करने के लिए एक हेल्पलाइन शुरू करने वाला है। हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर +91-18002334363 के माध्यम से मनोवैज्ञानिक, मनोचिकित्सक, मंडल के अधिकारी और शैक्षिक अभिप्रेरक, विषय विशेषज्ञ परीक्षार्थियों को भय एवं तनाव संबंधी समस्याओं का विशेष तौर पर टेक्निक बताएंगे और उनके तनावों को कम करने की कोशिश करेंगे।

इतने बजे के बीच मिलेगा समाधान

हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर +91-18002334363 के माध्यम से मनोवैज्ञानिक समेत अन्य लोग 22 फरवरी से सुबह 10 से शाम 5 बजे तक परीक्षा संबंधी समस्या का समाधान ले सकता है। इस समय अवधि के दौरान परीक्षार्थी सभी प्रकार के भय और तनाव से मुक्त होने का टिप्स मनोचिकित्सक से ले सकता है।

परीक्षार्थी के कठिनाइयों को करेंगे हल

बता दें कि रविवार और अवकाश को छोडक़र हेल्पलाइन में मनोचिकित्सक, मनोवैज्ञानिक, शैक्षिक अभिप्रेरक विषय विशेषज्ञ और मंडल के अधिकारी मौजूद रहेंगे। यह सुविधा 22 से 28 फरवरी तक सुबह 11 से दोपहर 3.30 बजे तक मिलेगा। इस दौरान अंग्रेजी, रासायन शास्त्र, जीव विज्ञान, गणित, भौतिक शास्त्र, लेखा शास्त्र आदि विषय के विशेषज्ञ परीक्षार्थी के कठिनाइयों को हल करेंगे। वहीं मनोचिकित्सक, मनोवैज्ञानिक, शैक्षिक अभिप्रेरक भी दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक मौजूद रहेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news