Sunday, September 8, 2024

CG Budget 2024 : विधानसभा में राजेश मूणत ने राशन कार्ड से आधार लिंक का मुद्दा उठाया, बोले…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार बनने के बाद पहली बार साय सरकार के कार्यकाल में वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने हरिवंशराय बच्चन की कविता के साथ बजट की शुरुआत की थी। बजट पेश करने के दौरान उन्होंने कहा कि हमारे चारों तरफ चुनौतियों को घना अंधेरा है। हमारे अंदर इस अंधेरे के खिलाफ लड़ने की ताकत है।

बीजेपी विधायक राजेश मूणत ने कहा…

बीजेपी विधायक राजेश मूणत ने बजट सत्र के दौरान राशन कार्ड से आधार लिंक का मुद्दा उठाया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब देशभर में प्रधानमंत्री द्वारा खाद्यान्न राशन प्रणाली चलाई जा रही है और ऐसे में हर सरकार बार-बार राशन कार्ड उपभोक्ता से छपवाती है यदि इसे आधार से लिंक कर दिया जाए और उपभोक्ता को राशन कार्ड पर आधार नंबर अंकित कर दिया जाए तो हर वर्ष सरकार बदल जाने पर भी राशन कार्ड को बार-बार छपवाना नहीं पड़ेगा। और इस कारण जनता को राहत भी मिलेगी। राशन की झंझट से भी जनता को एक बार में ही छुटकारा मिल जाएगा।

झंझट हमेशा के लिए हो जाएगा समाप्त

विधानसभा सदन में उन्होंने आगे कहा कि माननीय मंत्री जी से आधार लिंक करने का यह मेरा आग्रह है। इस पर मंत्री ने कहा कि ऐसा करने के लिए प्रक्रिया चल रही है अभी भी बहुत से काम उसमें शेष है जब यह पूरा हो जाएगा तो सिंगल विंडो राशन प्रणाली भी पूरा होगा। यह सिंगल विंडो प्रणाली PM मोदी ने पूरे देश के अंदर लागू की थी। ऐसे में अब यह छत्तीसगढ़ में भी हंड्रेड परसेंट पावरफुल होगी. यह लागू होने पर आम जनता को राहत मिलेगी और राशन के झंझट हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news