Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: रायगढ़ में PM बोले- BJP ने गरीबों को गरीबी से लड़ने के साधन दिए..

रायपुर। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ दौरे पर पहुंचे हैं. जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने आपको गारंटी दी थी कि देश के गरीब को सशक्त बनाऊंगा। सिर्फ 5 सालों में ही 13.5 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं। ये इसलिए हुआ क्योंकि बीजेपी सरकार ने गरीबों के हित में योजनाएं बनाई। बीजेपी ने गरीबों को गरीबी से लड़ने के साधन दिए।

विकास कार्यों से हो रही है छत्तीसगढ़ की पहचान- पीएम

पीएम ने कहा कि अब INDI गठबंधन ने तय किया है कि वे भारत की सनातन संस्कृति को समाप्त करके रहेगा यानी जो संस्कृति हज़ारों साल से भारत को एक किए हुए है, ये लोग सत्ता के लालच में उसे तोड़ना चाहते हैं। सनातन संस्कृति वह है जिसमें भगवान राम शबरी को मां कहकर उनके जूठे बेर खाने का आनंद लेते हैं. एक समय था जब छत्तीसगढ़ केवल नक्सली हमलों और हिंसा के लिए जाना जाता था. लेकिन बीजेपी सरकार के काफी प्रयासों के बाद आज छत्तीसगढ़ की पहचान यहां किए गए विकास कार्यों से हो रही है।

भ्रष्टाचार में आगे बढ़ रही है कांग्रेस- पीएम

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिस तरह घोटालों की राजनीति करती है उसमें सिर्फ उसके नेताओं की तिजोरी भरती है. गरीब कल्याण में भले पीछे हों लेकिन भ्रष्टाचार में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार लगातार दुगुनी रफ्तार से आगे बढ़ रही है. साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि आप कल्पना करिए कि अगर कोई गाय के गोबर में भी भ्रष्टाचार करे तो उसकी मानसिकता क्या होगा।

एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्ड वितरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रायगढ़ के जनसभा में शामिल हुए. पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में लगभग 6350 करोड़ रुपये की कई महत्वपूर्ण रेल क्षेत्र परियोजनाएं देश को समर्पित की. बता दें, पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ के 9 जिलों में ‘क्रिटिकल केयर ब्लॉक’ की आधारशिला रखने और कार्यक्रम के दौरान एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्डों का वितरण करने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसी क्रम उन्होंने एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्ड वितरण किया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news