Thursday, October 24, 2024

Chhattisgarh: 14 सितंबर को प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूल रहेंगे बंद, जानें क्या है वजह

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही महीने बाकी है. इसे लेकर कुछ दिन पहले ही लगातार हड़तालों का दौर जारी है. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिशन ने कांग्रेस की भूपेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

विभाग ने रोका 250 करोड़

जानकारी के मुताबिक प्राइवेट सकूल संगठन ने राजधानी रायपुर में विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है. वहीं संगठन का आरोप कि छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश के निजी स्कूल संचालकों के 250 करोड़ रूपए रोक दिया है. जिस कारण एसोसिएशन बेहद नाराज है. लेकिन अब 14 सितंबर यानी गुरूवार को पूरे छत्तीसगढ़ के प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है।

8 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

मिली जानकारी के मुताबिक कल यानी 14 सितंबर को प्रदेशभर के सभी निजी स्कूलों में तालाबंदी कर जंगी प्रदर्शन की तैयारी है. एसोसिएशन ने इस संबंध में अपनी 8 सूत्रीय मांगों को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री रविंद्र चौबे को ज्ञापन भी सौंपा है. दिए गए ज्ञापन में संगठन ने अपनी लंबित मांगों को लेकर भूपेश सरकार को अवगत कराया है. संगठन का कहना है कि अपनी 8 सूत्रीय मांगों को लेकर सड़क पर उतरकर लड़ाई लड़ेगा। इसी वजह से कल गुरुवार को सभी निजी स्कूलों के संचालक एकजुट होकर स्कूल बंद रखेंगे। अगर इसके बाद भी स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से मांगें पूरी नहीं करने पर सड़क पर उतरकर विरोध करेंगे। इसके आगे संगठन ने कहा कि आंदोलन के दूसरे चरण में 21 सितंबर को प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूल संचालक रायपुर में एकसाथ होकर विभाग के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news