Thursday, October 24, 2024

Chhattisgarh: 13 सितंबर को कांग्रेस करेगी रेल रोको आंदोलन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से कई ट्रेन कैंसिल है. जिस कारण ट्रेन से सफर करने वाले को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रेलवे और केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है. बिना वजह के ट्रेन बंद करने को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी दो दिन बाद यानी 13 सितंबर को रेल रोको आंदोलन करेगी।

रेलवे सुविधा को खत्म करने की साजिश – कांग्रेस कमेटी

पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने पत्रकारों से बातचीत करने के दौरान कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश की सबसे विश्वसनीय यात्री सेवा रेलवे सुविधा को खत्म करने की साजिश रच रही है. रेलवे द्वारा बिना कोई कारण बताएं बिना किसी ठोस वजह के यात्री ट्रेनों को अचानक कैंसिल कर दिया जाता है. यात्री ट्रेनों को महीनो तक बंद कर दिया जाता है।

ऐसी स्थिति मोदी सरकार में आई है- अटल श्रीवास्तव

बताया जा रहा है कि कई महीना पहले यात्रा की योजना बनाकर रिजर्वेशन कराने वाले नागरिकों को कितना परेशानी का सामना करना पड़ता है. इससे रेलवे विभाग और केंद्र सरकार को कोई मतलब नहीं रहता है. रेलवे द्वारा अचानक ट्रेन बंद कर दिया जाता है. रेलवे यात्रियों के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं करती है. जिस वजह से ट्रेन से सफर करने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलना पड़ता है. इसके आगे अटल श्रीवास्तव ने कहा कि देश की आजादी के बाद ऐसी स्थिति केवल केंद्र की मोदी सरकार में आई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news