Tuesday, October 22, 2024

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में एक्टिव हुआ मानसून, कई जिलों में भारी बारिश की संभावना

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है. आज शुक्रवार को भी प्रदेश के कई जिलों में हल्की मध्यम बारिश हो सकती है. जबकि कई जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश होने के आसार है. इसके साथ ही कई जगहों पर वज्रपात होने की संभावना है।

कई जिलों में मौसम हुआ सुहाना

बीते दिनों राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है. आज और कल (8-9) सितंबर को अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ झमाझम बादल बरसेंगे. बता दें कि जन्माष्टमी की रात से अलग-अलग जगहों पर हल्की और तेज बारिश देखने को मिली है. बारिश की वजह से कई जिलों में मौसम सुहाना हो गया है. उमस भरी गर्मी से राहत मिलने पर लोगों के चेहरे खिल उठे हैं. आज सुबह से ही रायपुर में बादल छाए हुए हैं. इसके साथ ही आज बारिश होने की संभावना है।

इन इलाकों में हुई बारिश

बीते दिनों प्रदेश कई इलाकों में बारिश हुई है. कोंडागांव में 12 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है, इसके साथ ही माना-रायपुर-एपी में 8, भानुप्रतापपुर में 7, बस्तर, तखतपुर, दुर्ग, दुर्गकुंदल और रायपुर में 6, अंबागढ़ चौकी और पेंड्रा में 5, महेंद्रगढ़, पेंड्रारोड, बास्तानगर, मरवाही और खडगवा में 4, कुसमी, मुंगेली, भैरमगढ़, मकड़ी, खैरागढ़, चारामा, राजिम, सुकमा, कोरबा, कटघोरा, कोटा, डोंगरगढ़, छुरा, कवर्धा, पखांजूर और रामानुजगंज में 3, बड़े राजपुर, पथरिया, बोडला, मोहल्ला, केशकाल, पत्थलगांव, लोरामी, गंडई, रायगढ़, देवभोग, बैकुंठपुर, कटेकल्याण, कांकेर, धमधा, बलरामपुर, बागबाहरा और अंबिकापुर में 2 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. जबकि कई इलाकों में इससे कम बारिश हुई है. शुक्रवार को प्रदेश के कई इलाकों में हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news