Sunday, October 20, 2024

Chhattisgarh: उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ का किया समर्थन

रायपुर। छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ के मुद्दे का समर्थन किया है. उन्होंने समर्थन करते हुए कहा कि व्यक्तिगत स्तर पर मैं ‘एक देश-एक चुनाव’ का तहे दिल से स्वागत करता हूं. यह नया नहीं, यह आइडिया काफी पुराना है. देशभर में ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ की चर्चा केंद्र की मोदी सरकार द्वारा संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने के बाद से ही शुरू हो गई है. ऐसा बताया जा रहा है कि नए सत्र में केंद्र सरकार पर बिल ला सकती है।

कुछ ही देर में जारी होगा नोटिफिकेशन

केंद्र की मोदी सरकार ने देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में ‘एक देश-एक चुनाव’ पर कमेटी का भी गठन किया. लेकिन इस कमेटी में कौन-कौन सदस्य होगा, इसका नोटिफिकेशन कुछ ही देर में जारी किया जाएगा. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनावों को एक साथ कराने की वकालत काफी अच्छे से करते आए हैं. लेकिन अब इस पर विचार-विमर्श करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को जिम्मेदारी सौंपने का फैसला केंद्र सरकार की गंभीरता को प्रदर्शित करता है।

कमेटी के बारे में अनिल देसाई ने दी प्रतिक्रिया

बता दें, इस साल के अंत में यानी नवंबर-दिसंबर में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके बाद अगले साल यानी 2024 के मई-जून में लोकसभा चुनाव भी होने वाले हैं. वहीं ‘एक देश-एक चुनाव’ कमेटी के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना यानी उद्धव गुट के अनिल देसाई ने कहा कि मुझे मीडिया के जरिए जानकारी मिल रही है कि इस तरह की बातें फैलाना ठीक नहीं है. कुछ ही महीने बाद 5 राज्यों में चुनाव होने वाले हैं. उन्होंने आगे कहा कि सरकार को ये देखना चाहिए कि देश के लोग क्या चाहते हैं, उनके मत को भी ध्यान में रखना चाहिए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news