Thursday, October 24, 2024

Chhattisgarh: CM भूपेश बघेल ने BJP और ईडी पर साधा निशाना, कहा- छत्तीसगढ़ में ED लड़ेगी चुनाव

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीते कुछ महीनों से ED ने लगातार प्रदेश में लोगों के अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देकर कार्रवाई की है. महादेव सट्टा एप पर हो रही ED की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ED और बीजेपी पर साधा निशाना साधते हुए कहा की ED लोकतंत्र के लिए खतरा बन गया है. भाजपा ED का दुरुपयोग कर रही है।

भय दिखाकर की जा रही गिरफ्तारी- भूपेश बघेल

सीएम भूपेश बघेल ने ईडी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये एक विभाग में जाते है कुछ नहीं मिलता तो फिर दूसरे विभाग में जाते है. उन्होंने कहा कि महादेव सट्टा एप में हम लोगो ने कार्रवाई की लुक आउट सर्कुलर जारी किया जो मुख्य लाभार्थी है उस पर इनका कार्रवाई का कोई उद्देश्य नहीं है. जबकि सीएजी की रिपोर्ट कहता है कोई गड़बड़ी नहीं हुई है, नियम में संशोधन हुआ उसके बाद ED को असीमित अधिकार मिल गए हैं. वो किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है. एक बार कोई जेल गया तो बेल होने की संभावना नहीं है. इतना ही नहीं लोगों को हिरासत में लेने के बाद मारपीट कर पूछताछ की जा रही है. इसके बाद उनसे कहा जाता है जेल जाना है या फिर हस्ताक्षर करें यह भय दिखाकर गिरफ़्तारियां हो रही है।

रमन सिंह की संपति पर ED कब करेगी जांच- सीएम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा की महादेव सट्टा एप से जोड़कर सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. बहुत सारे मोबाइल और लैपटॉप ज़ब्त हुए और अनेकों की गिरफ़्तारी हुई है. साथ ही उन्होंने कहा कि दो लोग बाहर है उनको पकड़ने के लिए ताकत नहीं लगा रहे है. बाकी राज्यों में भी पैसा लिया है लेकिन कार्रवाई सिर्फ छत्तीसगढ़ में हो रही है. रायगढ़ में अड़ानी को 20 साल के लिए खदान दे दी गई है. इसके आगे सीएम ने कहा कि सीधा बात यह है बीजेपी को वोट देना मतलब छत्तीसगढ़ अड़ानी को सौपना है. नगरनार अभी शुरू हुआ नहीं उसे भी बेचने के लिए बजट में शामिल कर लिया है. ईडी के अधिकारियों को मैंने कई बार पत्र लिखा है कि चिटफ़ंड का घोटाला हुआ जांच करिए। लेकिन ED इस पर कुछ नहीं कर रही है. मनी लांड्रिंग का सबसे बढ़िया केस यही है. उन्होंने पूर्व सीएम पर तंज कसते हुए कहा कि रमन सिंह की संपति कई गुना बढ़ी उस पर ED कब जांच करेगी।

बीजेपी ने किया हार स्वीकार- सीएम

सीएम ने कहा कि आज जिला कांग्रेस कमेटी ED कार्यालय ज्ञापन देगी और कल से ED कार्यालय के खिलाफ धरना दिया जायेगा, जनता के बीच जाएंगे जनता से बड़ा कोई नहीं होता। बीजेपी ने हार स्वीकार कर लिया है, पूरे छत्तीसगढ़ में ED चुनाव लड़ रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news