Wednesday, October 23, 2024

Chhattisgarh: विधानसभा चुनाव से पहले जानें ओपिनियन पोल, किसकी बनेगी सरकार?

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर अभी से प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है. बता दें, विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज है. वहीं बीजेपी की तरफ से 21 प्रत्याशियों के नामों के ऐलान के बाद सियासी सरगर्मियां और बढ़ गई हैं. इस दौरान अब एक चुनावी सर्वे ने आगामी विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ कांगेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कड़े मुकाबले की संभावना जताई है।

सरकार से कितने लोग हैं संतुष्ट

जानकारी के मुताबिक सीएम पद के लिए पहली पसंद, भूपेश बघेल बनाम विजय बघेल की जंग और प्रदेश में सबसे बड़े मुद्दे को लेकर भी विधानसभा चुनावी सर्वे के दिलचस्प परिणाम सामने आए हैं. आपकों बता दें, रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में 42 फीसदी लोग बघेल सरकार से काफी ज्यादा संतुष्ट हैं. जबकि 34 फीसदी लोग कम संतुष्ट और 23 फीसदी लोग कांग्रेस सरकार के कामकाज से असंतुष्ट हैं. वहीं एक फीसदी लोगों ने कहा कि अभी कुछ पता नहीं हैं।

CM के लिए पहली पसंद कौन?

सर्वे के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 49 प्रतिशत लोगों ने अपनी पहली पसंद बताया। जबकि 24 प्रतिशत लोगों ने पूर्व सीएम और बीजेपी के उपाध्यक्ष रमन सिंह को अपनी पसंद बताया। इसके अलावा 13 प्रतिशत लोगों ने डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को अपनी पहली पसंद कहा. जबकि 14 फीसदी लोगों ने अन्य को अपनी पसंद करार दिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news