Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh: बकरे की हत्या मामले में दो लोगों पर एफआईआर, एक आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। बिलासपुर जिले में बकरे के मर्डर से जुड़ा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. इस मामले में दो लोगों पर एफआईआर दर्ज हुआ है. मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

धारा 429 के तहत मामला दर्ज

जानकारी के मुताबिक बिलासपुर जिले के रतनपुर थाना क्षेत्र में दो लोगों ने एक बकरे की गला घोंटकर हत्या की. इसके बाद उसे घर के पटाव में छिपा दिया। जब इसकी जानकारी बकरे के मालिक को मिली तो उसने रतनपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 429 के तहत मामला दर्ज किया। आपको बता दें कि इससे पहले भी एक महिला ने रतनपुर थाने में अपने मुर्गे पर हमला करने वाले लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

कार्रवाई करने की लगाई गुहार

इस मामले में बछाली खुर्द के रहने वाले बकरे के मालिक परदेशी राम ने जब रतनपुर पुलिस से कार्रवाई करने की गुहार लगाई तो पुलिस भी एक बार संशय में पड़ गई. लेकिन जांच-पड़ताल के दौरान पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बकरे से निजात पाने के लिए की हत्या

जब यह मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने आरोपी से पूछा कि आखिरकार उसने एक बेजुबान जानवर की हत्या क्यों की. आरोपी ने बताया कि वह बकरा कुछ दिनों से उनकी बाडी में घुस आया करता था. इसके बाद बकरे ने पौधों को नुकसान पहुंचाते हुए उन्हें चट जाता था. आरोपी ने काफी परेशान होकर पुलिस से शिकायत की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद उसने बकरे से निजात पाने के लिए उसकी हत्या करने का प्लान बनाया और एक दिन मौका मिलते ही बकरे के गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news