Sunday, October 20, 2024

Chhattisgarh: कांग्रेस चुनाव समीति की बड़ी बैठक, टिकट वितरण का फॉर्मूला फाइनल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव होने है. इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां अभी से ही तेज कर दी हैं. इस बीच मंगलवार की देर रात सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी की बैठक हुई. वहीं बैठक के दौरान वरिष्ठ नेताओं द्वारा कई अहम फैसले लिए गए।

ढाई घंटे चली चुनाव समिति की बैठक

रिपोर्ट के मुताबिक विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कल देर रात बैठक की और कई फैसले भी लिए गए। इस दौरान पार्टी ने टिकट बांटने का फॉर्मूला तय कर लिया है. बता दें कि मंगलवार की देर रायपुर कार्यालय राजीव भवन में लगभग ढाई घंटे चली चुनाव अभियान समिति की बैठक में उम्मीदवार चुनने के पैमानों पर विस्तृत विचार-विमर्श किया गया।

17 से 22 अगस्त के बीच लेंगी आवेदन

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण में लोकतान्त्रिक और पारदर्शी प्रक्रिया को अपनाया जाएगा। पार्टी के प्रमुख ने कहा कि ब्लॉक कांग्रेस कमेटियां पांच दिनों तक यानी 17 अगस्त से 22 अगस्त के बीच आवेदन लेंगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने ट्वीट कर दी जानकारी

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने ट्विटर के माध्यम से ट्वीट कर पार्टी के लोगों को जानकारी दी कि कांग्रेस की प्रदेश चुनावी समिति ने एक अहम निर्णय लिया है. इस बार चुनाव के लिए टिकट वितरण में लोकतान्त्रिक और पारदर्शी प्रक्रिया को अपनाया जाएगा। कोई भी आवेदन प्रदेश में स्वीकार नहीं होंगे। ब्लॉक कांग्रेस कमेटियां 17 से 22 अगस्त के बीच आवेदन लेंगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news