Wednesday, October 23, 2024

Chhattisgarh: सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान, सुकमा में बनेगा कृषि कॉलेज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश बघेल विधानसभाओं में भेंट मुलाकात करने के बाद युवाओं के साथ संभाग स्तरीय भेंट मुलाकात कार्यक्रम कर रहे हैं. बता दें, सीएम ने बुधवार यानी आज बस्तर संभाग में प्रदेश के युवाओं के साथ भेंट मुलाकात करने के बाद संभाग के लिए कई बड़ी घोषणाएं की है. इसके साथ ही उन्होंने छात्र-छात्राओं की मांग पर सुकमा में कृषि कॉलेज, कोंडागांव में कुश्ती एकेडमी की स्थापना करने का ऐलान किया है. इसके अलावा नारायणपुर में आउटडोर स्टेडियम निर्माण के साथ सेंट्रल लाइब्रेरी खोले जाने की घोषणा की है।

युवाओं को करना चाहिए कोशिश – सीएम

जानकारी के अनुसार आज बस्तर संभाग में आयोजित कार्यक्रम में सवाल-जवाब के दौरान कृषि महाविद्यालय के छात्र निखिल तिवारी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी की भर्ती की मांग की. बता दें, सीएम अधिकारी की भर्ती की मांंग पर जवाब देते हुए कहा कि व्यापम के माध्यम से 41 हजार पदों पर भर्ती हो रही है. अब बहुत ही जल्द इस पर भी भर्ती की जाएगी. वित्त द्वारा अनुमति प्राप्त की जा चुकी है. वहीं कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसानों के हित के लिए शासन के अलावा निजी तौर पर भी युवाओं को कोशिश करना चाहिए।

संस्कृति को पहुंचाने में निभा रही महत्वपूर्ण भूमिका

रिपोर्ट के मुताबिक बस्तर जिले के जगदलपुर स्थित क्राइस्ट कॉलेज की छात्रा कुमारी भूमिका साहा ने सीएम भूपेश बघेल को बादल एकेडमी की स्थापना के लिए धन्यवाद ज्ञापन दिया. उन्होंने कहा बस्तर की स्थानीय साहित्य एवं संस्कृति को एक पीढ़ी से दूसरे पीढ़ी तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है. बादल संस्था में अध्ययनरत विद्यार्थियों को फ्री लांस एवं उद्यमशीलता के तौर पर कार्य करने की प्रशिक्षण जिसमें धातु काष्ठ, तुबा, कला,आदि शिल्प कला एवं अन्य कला के माध्यम से भविष्य में रोजगार के संबंध में अवसर प्राप्त हो सके।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news