Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh: सौतेले पिता ने नाबालिग को बनाया हवस का शिकार

रायपुर। कोरबा में हैवानियत से जुड़ा मामला सामने आया है. बता दें, जिले के सिटी कोतवाली कोरबा की मानिकपुर पुुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में नाबालिग के साथ सौतेले पिता ने दुष्कर्म किया है. आरोपी पिता ने नाबालिग को जान से मारने की धमकी देकर घटना को अंजाम दिया है. हालांंकि पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

मिस्ड कॉल से हुई थी जान-पहचान

जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली के अंतर्गत गांव में एक महिला अपने 4 बच्चों के साथ रहती थी. बताया जा रहा है कि महिला अपने पति की मौत के बाद रोजी- मजदूरी करके अपने बच्चों का पालन पोषण करती थी. इसी बीच एक दिन महिला के फोन पर एक युवक का मिस्ड कॉल आया. महिला ने आए हुए नंबर पर कॉलबैक की. तभी से महिला और युवक के बीच बातचीत होने लगी. इसी तरह रोजाना की बातचीत से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी. युवक बांकीमोंगरा क्षेत्र का रहने वाला था और वह कोरबा के एक टेंट हाउस में मजदूरी का काम करता था. कुछ दिन बाद सरिता और युवक ने एक साथ रहने की सहमती बनाई और दोनों पति-पत्नी के रूप में एक साथ रहने लगे।

डरा-धमकाकर करता रहा रेप

महिला के साथ रह रही उसकी 11 साल की बड़ी बेटी पर सौतेले पिता की नजर खराब होने लगी. बताया जा रहा है कि कुछ महीने पहले ही सौतेले पिता ने अपने बेटी को अपनी हवस का शिकार बनाने की कोशिश की थी. लेकिन नाबालिग ने इसका विरोध किया. हालांकि एक दिन नाबालिग घर में अकेली थी. आरोपी पिता ने नाबालिग को अकेला देख उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी इसके बारे में किसी को बताने पर उसके भाई और मां को जान से मारने की धमकी देने लगा, जिससे नाबालिग बहुत ही ज्यादा सहमी रहती थी. सौतेले पिता ने बीती रात नाबालिग के साथ फिर बलात्कार किया. नाबालिग ने अपने सौतेले पिता से तंग आकर दूसरे दिन सुबह अपनी मां को आपबीती सुनाई. इसके बाद मां-बेटी ने पुलिस चौकी पहुंचकर आरोपी के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करवाया।

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

इस मामले की जांच कर रहे सहायक उप निरीक्षक अमर जायसवाल ने बताया कि आरोपी संजू चौहान के खिलाफ दुष्कर्म के आलावा पॉक्सो एक्ट की धारा 4-6 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news