Thursday, September 19, 2024

Suicide: साउंड सिस्टम की तेज आवाज से परेशान होकर की आत्महत्या, सुसाइड में बताई मौत की वजह

रायपुर। हथखोज के शीतला पारा में साउंड सिस्टम की तेज आवाज से परेशान होकर एक 55 साल के व्यक्ति लालू साहू ने खुदकुशी कर ली। धन्नू लाल ने समिति के लोगों से कम आवाज करने का अनुरोध किया था, लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी। उल्टा समिति के अध्यक्ष ने गोल्डी वर्मा ने लड़ाई शुरू कर दी।

घर से बरामद किया सुसाइड नोट

समिति अध्यक्ष ने धन्नू लाल के मुह पर साउंड सिस्टम बजाने के लिए एसडीएम से मिली अनुमति की कॉपी फेंककर मारी। इस बात से दुखी होकर अधेड़ उम्र के धन्नू ने फांसी लगा ली। व्यक्ति ने फांसी लगाने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था। जिसमें उन्होंने गोल्डी वर्मा को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। जानकारी के मुताबिक धन्नू लाल साहू के आवास के ठीक सामने गणेश पंडाल बनाया गया। वहां पर प्रतिदिन तेज आवाज में साउंड सिस्टम बजाया जाता है।

विवाद बढ़ने पर पुलिस को दी सूचना

3 दिन पहले ही धन्नू लाल साहू और मोहल्ले के कुछ बुजुर्गों ने गणेशोत्सव समिति के पदाधिकारियों से मिलकर कम आवाज में साउंड सिस्टम बजाने का अनुरोध किया था। इस पर समिति के अध्यक्ष गोल्डी वर्मा ने आवाज करने से साफ इंकार कर दिया। जिसके बाद तेज आवाज में साउंड सिस्टम बजता रहा। जिस पर धन्नू लाल साहू ने आपत्ति जताई जिससे विवाद शुरू हो गया। विवाद बढ़ने पर पुलिस डायल 112 पर पुलिस को फोन करके इस बात की सूचना दी गई। पुलिस दोनों पक्षों को थाने में ले गई। जिसके दोनों के बीच समझौता करा दिया गया।

विवाद से परेशान होकर लगाई फांसी

थाने से लौटने के बाद समिति के अध्यक्ष ने धन्नू लाल के मुंह पर अनुमति की कॉपी फेककर मारी और कहा कि अब तेज आवाज में ही साउंड सिस्टम बजेगा। जिसके बाद विवाद इतना बढ़ा कि धन्नू ने अपने घर में जाकर फांसी लगा ली।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news