Tuesday, September 17, 2024

Dengue: इंदौर में डेंगू का प्रकोप जारी, 16 नए मरीजों की हुई पुष्टी

रायपुर। इंदौर शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। बुधवार को डेंगू के 16 नए मरीज सामने आए है। 29 अगस्त को भी डेंगू से एक 16 साल के बच्चे की मौत हो गई थी। इसकी जानकारी बाद में स्वास्थ्य विभाग द्वारा रिपोर्ट जारी की गई।

शहर में 24 एक्टिव केस

शहर में अब तक डेंगू के कुल 314 मरीज सामने आ चुके हैं। अभी भी शहर में 24 एक्टिव केस हैं। अधिकारियों के मुताबिक पालदा के स्थानीय निवासी 16 साल के बच्चे की मौत हुई है। वह पालदा का स्थानीय निवासी था। वह 4 दिनों से बीमार था। जिसके चलते उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि इसकी रिपोर्ट में कार्डियक अरेस्ट की भी बात सामने आई है। मृतक के घर के आसपास के लोगों की भी टीम द्वारा जांच की जा रही है।

मलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम

इस बात की जांच की जा रही है कि कहीं पानी इकट्ठा तो नहीं है। कहीं पानी इकट्ठा हो और वहां मच्छर पनपे। आसपास के लोगों की भी सैंपलिंग की जा रही है। अभी डेंगू के सबसे ज्यादा मरीज इंदौर में ही हैं। सबसे अधिक मरीज भंवरकुआं, आजाद नगर, मूसाखेड़ी, बाणगंगा, पालदा, गीताभवन, नंदानगर आदि में हैं। मलेरिया के 7 नए मरीज सामने आए हैं। इंदौर शहर में लगातार बढ़ रहे मलेरिया के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए आयुष विभाग द्वारा मलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news