Tuesday, September 17, 2024

Middle School: मड़वा के मिडिल स्कूल के शिक्षकों मारा लकवा, ग्रामीणों ने स्कूल पर लगाया ताला

रायपुर। बलौदा ब्लाक के ग्राम मड़वा के मिडिल स्कूल में ग्रामीणों ने ताला लगा दिया है। उनकी मांग है कि स्कूल में पदस्थ 2 शिक्षकों के लकवाग्रस्त होने से वे पढ़ाने में अक्षम हैं। गणित व अंग्रेजी जैसे महत्वपूर्ण विषयों की पढ़ाई नहीं हो पाती है। स्कूल में अंग्रेजी के शिक्षक दुर्गेश दुबे करीबन 5 साल से लकवा ग्रस्त हैं।

लकवा होने के बाद पढ़ाने में अक्षम

वे काम करने में अक्षम हैं जबकि गणित के शिक्षक संतोसदास मानिकपुरी करीबन 6 माह से लकवा से ग्रसित हैं। ऐसे में महत्वपूर्ण विषयों की पढ़ाई नहीं हो रही है। बीईओ, डीईओ और कलेक्टर कार्यालय में शिकायत के बाद भी कोई व्यवस्था यहां नहीं बनाई गई। इसलिए ग्रामीणों ने स्कूल में आज सुबह ताला जड़ दिया और शिक्षकों की व्यवस्था होते तक तालाबंदी रखने की बात कही है। विद्यालय में इस सत्र में एक भी नया प्रवेश नहीं हुआ है। पठन-पाठन ठप है। विद्यालय का सालाना फंड लैप्स हो गया है।

समस्या से परिचित कराया

शिक्षकों की व्यवस्था नहीं है। 1 साल पूर्व शिक्षा निदेशक व मुख्य शिक्षा अधिकारी को लिखित रूप से समस्या से परिचित कराया गया, लेकिन अधिकारियों ने इसमें कोई रुचि नहीं दिखाई। उन्होंने कहा कि जब तक मुख्य शिक्षा अधिकारी खुद यहां आकर व्यवस्था का संज्ञान नहीं लेंगे, तब तक तालाबंदी जारी रहेगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news