Sunday, September 8, 2024

DEPUTY CM: डिप्टी सीएम अरुण साव ने मल्टी-विलेज जलप्रदाय योजना और सड़क निर्माण कार्यों का किया फील्ड निरीक्षण

रायपुर। मंगलवार को डिप्टी सीएम अपने रायगढ़ प्रवास के दौरान अलग तरह के निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के बाद जरुरी निर्देश दिए। डिप्टी सीएम ने जल जीवन मिशन के तहत भेलवाटिकरा संबलपुरी मल्टी-विलेज जलप्रदाय योजना तहत निर्माणधीन वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने रायगढ़-पूंजीपथरा-घरघोड़ा-धरमजयगढ़ मार्ग के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया।

वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट की कार्यविधि की जानकारी ली

उप मुख्मंत्री साव ने वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट के निरीक्षण के दौरान लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 29 गांवों में जल आपूर्ति के लिए यह वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तैयार किया जाएगा। इसके लिए रॉ वॉटर केलो डैम से लाकर उसकी मरम्मत की जाएगी। साव ने कार्यस्थल पर अधिकारियों से वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट की कार्यविधि की जानकारी ली। उन्होंने केलो डैम के इंटेकवेल काभी निरीक्षण किया। जहां से ट्रीटमेंट प्लांट में पानी सप्लाई किया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक इंटेकवेल के बेस का कार्य पूरा हो चुका है। अब इंटेकवेल के ऊपरी हिस्सों का काम शुरू किया जा रहा है।

अरूण साव ने गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने को कहा

डिप्टी सीएम अरूण साव ने रायगढ़-पूंजीपथरा-घरघोड़ा-धरमजयगढ़ मार्ग का काम का भी निरीक्षण कर अन्य निर्माणधीन कार्यों की जानकारी ली। डिप्टी सीएम ने जिले में चल रहे सभी कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने एवं सततम फील्ड निरीक्षण कर काम पूरा करने के निर्देश दिए। उप मुख्यमंत्री को लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रायगढ़- पूंजीपथरा-घरघोड़ा-धरमजयगढ़ मार्ग में 56 किलोमीटर का कार्य किया जा रहा है। कुछ स्थानों पर निर्माण कार्य चल रहे है जो 1 सप्ताह में पूरा हो जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news