Sunday, September 8, 2024

Naxal Encounter: अबूझमाड़ में नक्सलियों का सेफ जोन समाप्त, जवानों का बड़ा ऑपरेशन, 8 नक्सली ढेर

रायपुर : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से बड़ी ख़बर सामने आई है। बता दें कि अबूझमाड़ इलाका नक्सलियों के लिए अब तक का सबसे सेफ जोन माना जाता रहा है. वहीं कई दिनों से पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़ होते देखा गया। इस बीच सुरक्षाकर्मियों का चारों दिशाओं में सर्चिंग जारी है. इसी सर्चिंग के कड़ी में कई मुठभेड़ भी हुई. पर अब फोर्स अबूझमाड़ जैसे नक्सलियों के क्षेत्र में घुसकर नक्सलियों को मार गिराने में सफल हो रही है.

पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी

बता दें कि प्रदेश के बीजापुर, नारायणपुर और दंतेवाड़ा के सरहदी क्षेत्र में 23 और 24 मई को पुलिस व नक्सली के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मुठभेड़ में जवानों ने 8 नक्सलियों को मार गिराया है. ढेर हुए नक्सलियों में 4 महिला नक्सली भी शामिल रही।

मुठभेड़ बाद मिला संवेदनशील सामग्री

मुठभेड़ के बाद नक्सलियों द्वारा पहाड़ियों में फेका गया सामग्री बरामद हुई। सामान में 3 बॉक्स लोहे के मिले. बताया जा रहा है कि यह बॉक्स कारतूस बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. साथ ही जला हुआ बैलट यूनिट भी मिला, जिसे नक्सलियों ने कहीं से लूट कर लाया होगा. फिलहाल यह एरिया अब नक्सलियों के लिए सेफ जोन नहीं है. अब यहां फोर्स का सर्च अभियान जारी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news