Sunday, September 8, 2024

Raipur Railway : छत्तीसगढ़ में ट्रेन फिर पटरी से नीचे, कई ट्रेनों को किया गया रद्द…

रायपुर: आए दिन रेलवे लगातार ट्रेनों को रद्द और टाइमिंग में बदलाव कर रहा है। रेलवे तरह-तरह की वजहों को बताते हुए गाड़ियों की टाइमिंग में बदलाव कर रहा है। इसका सीधा प्रभाव उस मार्ग पर सफर करने वाले सवारियों को करना पड़ रहा है। इस बीच रेलवे ने एक जानकारी साझा करते हुए कहा कि नागपुर सेक्शन में कार्य प्रगति होने की वजह से संचालित ट्रेनों की आवाजाही पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान बिलासपुर से अमृतसर के बीच चलने वाले छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस पांच घंटे की देरी से चलेगी।

कई गाड़ियां 23-23 घंटा लेट

रेलवे के अनुसार आज बुधवार से रायपुर से गुजरने वाली 20 गाड़ियों को रद्द किया गया है। नागपुर रेलवे जोन में चलने वाली इतवारी स्टेशन में आज आठ मई से पहले फेज का LHS पुशिंग कार्य शुरू होगा। इस कारण से 20 ट्रेनें रद्द की गई है, जबकि छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस कोरबा से पांच घंटे देरी से चलेगी। ट्रेनों के रद्द होने और लेट होने का एक बड़ा कारण यह भी है कि रायपुर से गुजरने वाली कई गाड़ियां 23-23 घंटा लेट चल रही हैं। रेलवे ने जानकारी देते हुए कहा कि नागपुर रेल मंडल के अंदर इतवारी स्टेशन में एलएचएस पुशिंग का कार्य होने वाला है। यह कार्य 2 फेजों में पूर्ण होगा। पहले 8 से 10 मई और फिर 19 से 30 मई तक इस कार्य को करवाया जाएगा। इस वजह से इस काम के होने तक रेलवे की सुविधाएं प्रभावित रहेंगी।

ये गाड़ियां रहेंगी रद्द

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 8 से 10 मई तक डोंगरगढ़-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, तिरोडी-तुमसर रोड पैसेंजर स्पेशल, (Indian Railway Latest Time Table) तुमसर रोड-तिरोडी पैसेंजर स्पेशल और तिरोड़ी-इतवारी पैसेंजर स्पेशल, इतवारी- टाटानगर एक्सप्रेस और नागपुर- शहडोल एक्सप्रेस, इतवारी–रामटेक मेमू पैसेंजर स्पेशल, रामटेक-इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी-बालाघाट मेमू पैसेंजर स्पेशल, बालाघाट-इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी-तिरोडी पैसेंजर स्पेशल रद्द रहेगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news