Tuesday, September 17, 2024

CG Lok Sabha Election : चुनाव ड्यूटी में तैनात जवान ने खुद को मारी गोली, जानें मामला

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज शुक्रवार को दूसरे फेज में प्रदेश के तीन लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच एक दर्दनाक ख़बर सामने आ रही है। बता दें कि चुनाव ड्यूटी में तैनात सेना का एक जवान खुद को गोली मार कर जान गवां डाली है। यह घटना गरियाबंद की बताई जा रही है।

एमपी का रहने वाला था जवान

आज हो रहे लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज की वोटिंग में कुछ अलग सुनने को मिल रहा है। प्रदेश के गरियाबंद जिले में चुनाव ड्यूटी में तैनात सेना का एक जवान खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर लिया है। उन्होंने ड्यूटी के दौरान खुद के सर्विस राइफल से सर पर गोली मारी। जिसके बाद उसकी मौत मौके पर ही हुई। यह पूरा घटना पीपरछेड़ी थाना क्षेत्र के कूड़ेरादादर में घटित हुआ है। बताया जा रहा है कि यह जवान मध्यप्रदेश के राजपुर का रहने वाला था। हालांकि इस घटना की जांच जारी है।

आज तीन सीटों पर हो रही वोटिंग

प्रदेश में आज तीन सीटों पर वोटिंग जारी है। तीन सीटों में महासमुंद, राजनांदगांव और कांकेर शामिल है। यहां से घोषित उम्मीदवारों की बात करें तो बीजेपी ने महासमुंद सीट से रूप कुमारी को उम्मीदवार बनाया है, तो कांग्रेस ने इस सीट से ताम्रध्वज साहू को मैदान में उतारा है। राजनांदगांव सीट से बीजेपी ने संतोष पांडे और कांग्रेस ने इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मैदान में उतारा है। वहीं कांकेर सीट से भाजपा ने भोजराज नाग को तो कांग्रेस ने इस सीट पर बीरेश ठाकुर को टिकट दिया है। हालांकि प्रदेश के सभी 11 सीटों में से एक सीट कांकेर पर मुकाबला हर साल चुनाव के समय दिलचस्प बना होता है। ठीक ऐसे भी इस साल इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news