Sunday, September 8, 2024

CG Lok Sabha Phase 1 Election : छत्तीसगढ़ के नक्सली क्षेत्रों में हो रही है अच्छी वोटिंग, कनाडा से आकर किया मतदान

रायपुर: देश भर में आज 102 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। ऐसे में प्रदेश के एक सीट बस्तर पर वोटिंग हो रही है। दोपहर 1 बजे तक 42.57 फीसदी मतदान हुआ है। बता दें कि प्रदेश के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा जिले में वोटिंग को लेकर लोगों में खास उत्साह दिख रहा है। अतिसंवेदनशील इलाकों में शामिल सुकमा जिले में जमकर वोटिंग हो रही है। लोग घर से बाहर निकल कर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सेदारी दे रहे हैं।

ट्रैक्टरों में सवार होकर पहुंच रहे मतदान केंद्र

बता दें कि सुकमा जिले में मतदान को लेकर लोगों में अलग-अलग नज़ारे देखने को मिल रहे हैं। लोग केरलापाल के पोंगाभेजी, रबड़ीपारा और सिरसट्टी इलाके से बड़ी संख्या में आदिवासी ट्रैक्टरों में सवार होकर पोलिंग बूथ वोट डालने पहुंच रहे हैं। ऐसे में अतिसंवेदनशील इलाके होते हुए भी यहां पर वोटिंग जमकर हो रही है। आज तीन बजे तक वोटिंग होगी। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराया जा रहा है। चुनावी परिणाम 4 जून को जारी होगा।

कनाडा से पहुंचा सख्स, दिया वोट

खास बात यह है कि प्रदेश का एक नागरिक रविंद्र सिंह कनाडा से भारत पहुंचे हैं। देश पहुंच कर वो आज हो रहे लोकसभा चुनाव में वोटिंग करने अपने गृह क्षेत्र जगदलपुर आए और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। ऐसे में बताया जा रहा है कि देश का सबसे बड़ा पर्व लोकसभा चुनाव की शुरुआत आज से हो चुकी है।

दोपहर 1 बजे तक का आकड़ा (वोटिंग %)

देश भर में आज 102 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। ऐसे में बस्तर सीट पर दोपहर 1 बजे तक 42.57 फीसदी मतदान हुआ है। बिहार में हो रहे चार लोकसभा सीटों पर मतदान की प्रतिशत बताएं तो दोपहर 1 बजे तक 32.41 प्रतिशत वोट पड़े हैं। जबकि छत्तीसगढ़ में 1 लोकसभा सीट पर एक बजे तक 42.57 प्रतिशत मतदान, मध्यप्रधेश की छह लोकसभा सीटों पर दोपहर एक बजे तक 44. 43 प्रतिशत वोटिंग हुई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news