Thursday, September 19, 2024

Bastar Naxal Terror: CM ने दिया नक्सलियों को चुनौती-जीना है तो सरेंडर करो, नहीं तो जान गवां बैठोगे

रायपुर: छत्तीसगढ़ में भाजपा की साय सरकार ने सवेंदनशील इलाकों में खुल कर ऑफर दिया है। ऑफर में विष्णु देव साय ने कहा कि अगर वे विकास से जुड़ना चाहते हैं तो उन्हें खुद को सरेंडर करना होगा। इसके लिए सरकार की तरफ से ध्यान दिया जाएगा। इस बार साय सरकार ने नक्सलियों से कहा है कि अगर आप लड़ाई चाहते हैं तो हमारी सेना लड़ाई के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी सरकार की एंट्री होते ही एक दिन में 8 नक्सलियों को ढ़ेर किया गया। इसके बाद 13 नक्सलियों को मार गिराया गया।

नक्सलवाद पर बोले CM साय

CM विष्णु देव साय ने इस मामले में कहा कि नक्सली और सुरक्षा सेनाओं के बीच लगातार मुठभेड़ हुई। जिसमें सुरक्षाकर्मियों को बड़ी सफलता मिली। सुरक्षाकर्मियों ने नक्सलियों को ढ़ेर किए और साथ में कई आपराधिक हथियारों को बरामद भी किए। इसके साथ ही उन्होंने दो दिन पहले हुई मुठभेड़ का जिक्र किया, कहा कि दो दिन पहले बीजापुर के तेलंगाना बॉर्डर में पुजारी कांकेर के नजदीक सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुए। जिसमें तीन नक्सली मारे गए हैं। इसके साथ ही CM साय ने कहा कि अगर नक्सली खुद को सरेंडर कर देंगे तो उनका समुचित सरकार द्वारा रखा जाएगा।

नक्सलवाद को लेकर सरकार ने दिया खुला चैलेंज

बता दें कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार हैं। ऐसे में CM साय ने सपष्ट तौर पर कह दिया है कि छत्तीसगढ़ में अब नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई जारी है। इस दौरान साय ने कहा कि नक्सलियों और माओवादियों को समझ लेना चाहिए कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार जब से एंट्री की है तब से प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनी है। ऐसे में नक्सलवाद को खत्म करने के लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है। इस बीच हमारी सेना को बड़ी सफलता भी मिल रही है। हालांकि प्रदेश के डिप्टी CM विजय शर्मा ने इस संबंध में पहले ही कह चुके हैं कि अगर नक्सली खुद विकास की मुख्यधारा में शामिल होते है , तो हमारी सरकार इसके लिए तैयार है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news