Sunday, September 8, 2024

आधी रात में मचा हड़कंप, जान बचाकर भागा पूरा परिवार, आखिर क्या हैं पूरा मामला?

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है। कोरबा में अब रिहायशी इलाके में जंगली जानवर घुसने लगे हैं। ऐसे में कल शुक्रवार रात 9 बजे कटघोरा वन मंडल के परला गांव में दूसरी बार एक जंगली हाथी घुस गया। यह घटना तब हुई जब परिवार के सभी लोग घर के अंदर आराम कर रहे थे। इस दौरान जंगली हाथी घर में घुसकर जोरो शोरो से दहाड़ने लगा। जान बचाने के लिए परिवार के सभी सदस्य घर छोड़ छत पर फ़ौरन चढ़ गए। इसके बाद जानकारी मिलने पर वन विभाग के कुछ अधिकारी घटना स्थल पहुंच कर ग्रमीणों की जान बचाई। वहीं काफी मशक्क्त के बाद हाथी को जंगल की तरफ भगाया गया।

जंगल के पास है घर

घर के मालिक ने इस मामले में बताया कि गांव के पास जंगल से सटा उनका मकान है, जहां वह अपने परिवार के साथ रहते हैं. घर में घटना के समय उनकी पत्नी और एक बेटी भी मौजूद थी। शुक्रवार रात 8:00 बजे, खाना खाने के बाद सभी अपने रूम में गए ही थे कि थोड़ी ही देर बाद हाथी की दहाड़ सुनकर घर में मौजूद सभी लोगों की नींद उड़ गई. ऐसे में माकन मालिक राजकुमार ने बताया कि जब मैं और मेरे बच्चों ने खिड़की से बाहर झांककर देखा, तो एक विशाल हाथी घर के अंदर खड़ा था.

मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम

बता दें कि राजकुमार, उनकी पत्नी और बेटी अपना जान बचाने के लिए खपराई वाले घर पर चढ़ गए और किसी तरह से अपनी जान बचाई. वे हाथी की हर गतिविधियों पर घर के छत से ही नजर रखे थे. जब इसकी जानकरी ग्रामीणों को लगी, तो तत्काल इसकी ख़बर वन विभाग को दी गई. घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम दलबल के साथ मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news