Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh News : कोयला घोटाला मामले में साहू और चौरसिया से होगी पूछताछ, कोर्ट ने दी परमिशन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाला मामले में अब बड़ी कार्रवाई होने जा रही है। कोयला घोटाला मामले में जेल में बंद निलंबित IAS रानू साहू व सौम्या चौरसिया से एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) जेल में पूछताछ करेगी। बता दें कि चार से सात अप्रैल के बीच एसीबी की टीम इन दोनों से पूछताछ करेगी। इसके लिए कोर्ट ने तीन दिन का टाइम दिया है।

ACB और EOW करेगी पूछताछ

कोयला घोटाला मामले में जेल में बंद दोनों आरोपियों से पूछताछ के लिए ACB और EOW दोनों की टीम ने कोर्ट में आवेदन पेश किया था। इस मामले में कोर्ट ने दोनों टीम को पूछताछ के लिए तीन दिन की अनुमति दी है। ऐसे में दोनों टीम अब तीन दिनों तक जेल में बंद दोनों आरोपी से पूछताछ करेगी।

तीन दिनों तक चलेगी पूछताछ

बता दें कि ACB की टीम दोनों आरोपी से पिछले माह 29 मार्च से दो अप्रैल तक अलग-अलग मामलों में पूछताछ की थी। शराब घोटाला केस में जेल में बंद अरविंद सिंह, भीम यादव और सतीश चंद्राकर,महादेव सट्टेबाजी मामले में असीम दास और कोयला घोटाला मामले में समीर बिश्नोई, नायर, सूर्यकांत तिवारी, शिवशंकर नाग से पूछताछ कर चुकी है। हालांकि दोनों टीम निर्धारित समय में जेल में बंद कोयला घोटाला मामले में रानू साहू और सौम्या चौरसिया से पूछताछ करेगी।

क्या था कोयला घोटाला मामला ?

साल 2012 में मनमोहन सरकार के समय कोयला घोटाला मामला सामने आया था. इसमें कोयले के खनन और बिक्री के समय भ्रष्टाचार और अनियंत्रितता का आरोप था. इसमें Coal India Limited का भी नाम आया था, इसके कई अफसर इस घोटाला में शामिल पाए गए थे.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news