Sunday, September 8, 2024

Petrol-Diesel Price: लोकसभा चुनाव से पहले सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें छत्तीसगढ़ में कितना हुआ कम

रायपुर। देश भर में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार लगातार अपना एक-एक वादा पूरा करने में लगी है। बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश भर में आज यानी 15 मार्च सुबह 6 बजे से पेट्रोल-डीजल की दरों (Petrol Diesel Price) में 2 रुपए प्रति लीटर कमी करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही प्रदेश की साय सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल की दरों में कटौती की है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने दी जानकारी

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने पेट्रोल-डीजल की दरों को लेकर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी साझा की है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि पेट्रोल और डीजल के दाम 2 रुपये कम (Petrol Diesel Price) करके PM नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है। वहीं इस खबर से महंगाई की मार से जूझ रहे जनता को काफी राहत मिली है। बता दें कि देश भर में Petrol Diesel की नई दरें आज शुक्रवार सुबह 6 बजे से ही लागू हो गई है।

इन जिलों में इतने रुपए का अंतर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पेट्रोल की दर 100.45 रुपये प्रति/लीटर और डीजल 93.44 रुपये प्रति/लीटर मिलेगा। Petrol Diesel की नई रेट के मुताबिक छत्तीसगढ़ में पेट्रोलियम के दाम में अंतर देखा जा रहा हैं। 2 रूपये प्रति लीटर की कमी के बाद कोरबा में पेट्रोल के दाम 100.55 रुपये प्रति/लीटर हो गया है। इसके साथ बस्तर में Petrol Diesel की नई दरें 103.22 रुपये हो गई हैं।

पिछले दिनों इतने रुपए थी कीमत

बता दें कि एक दिन पहले यानी गुरुवार की बात करें तो पेट्रोल की कीमत 102.45 रुपये प्रति/लीटर और डीजल की कीमत 95.44 रुपये प्रति/लीटर बिक रही थी। देखें प्रदेश के अन्य जिलों में Petrol Diesel की नई दरें की लिस्ट।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news