Tuesday, September 17, 2024

Loksabha Chunav 2024 : छत्तीसगढ़ के इन लोकसभा सीटों पर BJP कर सकती हैं उम्मीदवार घोषित, जानें किसे मिलेगा चांस

रायपुर। देश भर में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर कमर कस ली है। बात करें छत्तीसगढ़ की राजनीति की तो यहां की राजनीतिक पार्टियां जल्द ही लोकसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने वाली है। वहीं BJP अपनी पहली लिस्ट में हारी हुई सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर अधिक सचेत है।

सभी राजनीतिक पार्टी कर रही तैयारी

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारी में जुटी हुई है। ऐसे में कांग्रेस हो या बीजेपी सभी अपने दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह सामने आ रहा है कि दोनों पार्टियां आचार संहिता लागू होने से पहले ही अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर देगी।

दो दिनों के अंदर हो सकती है घोषणा

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में 29 फरवरी को देर रात बीजेपी मुख्यालय में अहम बैठक हुई। इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। बता दें कि बैठक में छत्तीसगढ़ के मुखिया विष्णु देव साय और उप मुख्यमंत्री अरुण साव मौजूद रहे। वहीं आसार हैं कि बीजेपी इस साल के चुनाव में कोरबा से सरोज पांडे और दुर्ग से विजय बघेल को मौका देने जा रही है। हालांकि राजधानी रायपुर से मौजूदा सांसद सुनील सोनी के अलावा लक्ष्मी वर्मा का भी नाम चर्चा का विषय बना हुआ है।

ये नेता रहे बीजेपी मुख्यालय की मीटिंग में शामिल

बता दें कि दिल्ली में 29 फरवरी देर रात बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में छत्तीसगढ़ CM, उत्तर प्रदेश CM, राजस्थान CM, मध्यप्रदेश CM समेत केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहें। खास बात हैं कि इस मीटिंग को आगामी लोकसभा चुनाव के तौर पर अति खास बताया गया है। चार घंटे तक चली इस मीटिंग में लोकसभा के 155 सीटों पर चर्चा हुई है। CEC मीटिंग से पहले प्रधानमंत्री निवास पर 6 घंटे तक बैठक चली , इसमें 21 राज्यों की 300 सीटों पर प्रत्याशियों का पैनल तैयार किया गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news