Tuesday, September 17, 2024

CG Board Exams: नक्सल प्रभावित इलाकों में हेलीकॉप्टर से पहुंचाए गए प्रश्नपत्र, CM साय ने कहा…

रायपुर। देश भर में फरवरी और मार्च आते ही परीक्षाएं आरंभ हो जाती है। ऐसे में आज यानी 1 मार्च से छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षाएं शुरू हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड 2024-25 सत्र में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए लगभग 6.10 लाख विद्यार्थियों ने पंजीकृत किया हैं। वहीं इस दौरान एक ख़बर सामने आई है, जिसमें नक्सल प्रभावित इलाकों में हेलीकॉप्टर से प्रश्नपत्र पहुंचाए गए हैं। तो आइए जानते है इस मामले में प्रदेश मुखिया विष्णुदेव साय ने क्या कहा है।

पिछले दो साल से जारी है ऐसा कार्य

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्थानीय जिला प्रशासन के कोशिश की तारीफ करते हुए कहा कि नक्सल प्रभावित इलाकों में बच्चों के उज्जवल भविष्य को संवारने के लिए किया गया कार्य सराहनीय है। बता दें कि राज्य सरकार ने नक्सल प्रभावित इलाकों जैसे सुकमा आदि जगहों पर प्रश्नपत्र को हेलीकॉप्टर के माध्यम से एग्जाम सेंटर पहुंचाया गया है। छत्तीसगढ़ के बोर्ड एग्जाम जारी हैं। ऐसे कल यानी 2 मार्च से 10वीं की परीक्षा शुरू होने जा रही हैं। ऐसे में बता दें कि लगातार दो सालों से नक्सल प्रभावित सुकमा जिलें में परीक्षा केंद्रों पर हेलीकॉप्टर से प्रश्नपत्र पहुंचाया जा रहा है।

CM साय के कार्यालय ने किया ट्वीट

गुरुवार यानी 29 फरवरी रात को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के कार्यालय ने अपने ‘एक्स’ हैंडल पर जगरगुंडा में केंद्र तक बोर्ड परीक्षा के प्रश्नपत्र पहुंचाने वाले हेलीकॉप्टर की तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा कि उनके राज्य में छात्रों का भविष्य सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसमें आगे कहा कि यह हमारा छत्तीसगढ़ है, जहां बच्चों का भविष्य हमारी सर्वोच्च चिंता है। प्रश्नपत्र हेलीकॉप्टर से सुकमा के जगरगुंडा भेजे गए। बोर्ड परीक्षाएं एक मार्च से शुरू हो रही हैं।

CM साय ने कहा

CM साय ने स्थानीय जिला प्रशासन की कोशिशों का सराहना करते हुए कहा कि आदिवासी इलाकों में बच्चों के उज्ज्वल भविष्य को संवारने के लिए की गई पहल सराहनीय है। कोई भी बच्चा अच्छी शिक्षा से वंचित न रहे। छत्तीसगढ़ सरकार बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए प्रतिबद्ध है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news