Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ में कहर मचा रहा कोरोना, रायपुर और जांजगीर-चांपा में 1-1 की मौत

रायपुर। बुधवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 11 नए मरीज मिले। वहीं जांजगीर-चांपा के एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिस मरीज की मौत हुई, वह पहले से गंभीर बीमारियों से पीड़ित था। पिछले चार दिनों में कोरोना से यह दूसरी मौत है। 24 फरवरी को महासमुंद में एक अधेड़ की मौत हुई थी। पिछले 24 घंटे में रायपुर में 3 समेत प्रदेश में 11 नए केस मिले हैं।

प्रदेश में संक्रमण दर 0.69 फीसदी

दुर्ग में 5 मरीजों की पहचान की गई है। प्रदेश में संक्रमण दर 0.69 प्रतिशत है। कुल 1589 सैंपलों की जांच की गई। विभिन्न जिलों में 71 पेशेंट का इलाज चल रहा है। इसमें 6 से अधिक मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। बाकी होम आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। विशेषज्ञों के मानें तो उन मरीजों की मौत हो रही है, जो पहले से डायबिटीज, कैंसर, हाई बीपी, किडनी या लीवर की बीमारी से पीड़ित हैं।

कोरोना से कैसे बचे

कोरोना से बचाव के लिए हाथों को साबुन से धोना चाहिए। अल्‍कोहल आधारित हैंड रब का इस्‍तेमाल भी किया जा सकता है। खांसते और छीकते समय नाक और मुंह रूमाल या टिश्‍यू पेपर से ढककर रखें। जिन व्‍यक्तियों में कोल्‍ड और फ्लू के लक्षण हों उनसे दूरी बनाकर रखें। कोरोना के मरीजो को वैक्सीनेशन जरुर कराना चाहिए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news