Tuesday, September 17, 2024

Good News: छत्तीसगढ़ में 279 डॉक्टरों का हुआ तबादला, देखें पूरी सूची

रायपुर। शनिवार को राज्य सरकार ने 33 विशेषज्ञ डॉक्टरों और 246 MBBS पास डॉक्टरों को संविदा नियुक्ति दे दी है। इस संबंध में सरकार ने निर्देश जारी किया है। सरकार द्वारा जारी की गई लिस्ट में MD – MS व MBBS पास डॉक्टर शामिल हैं। बता दें कि MBBS वाले वे स्टूडेंट्स हैं, जिन्होंने एक साल की इंटर्नशिप की है, उन्हें बॉन्ड के तहत अब दो साल की संविदा नियुक्ति दी जा रही है। विधानसभा चुनाव के आचार संहिता से पहले यह आदेश जारी करना था, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने इसे जारी करने में काफी देरी की है।

एमबीबीएस छात्र ने की थी शिकायत

इस मामले में MBBS छात्र डेढ़ महीने पहले स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से मिलकर पोस्टिंग में विलंब होने की शिकायत दर्ज की थी। ऐसे में मंत्री ने जल्द ही पोस्टिंग को लेकर छात्र को आश्वासन दिया था। सरकार द्वारा जारी सूची के मुताबिक बस्तर के साथ-साथ सरगुजा संभाग के अस्पतालों में भी इन डॉक्टरों की पोस्टिंग हुई है। पोस्टिंग आर्डर के मुताबिक पीजी पास डॉक्टरों को 69,850 से 76,200 रुपए मानदेय के रूप में प्रदान किया जाएगा।

MBBS पास डॉक्टरों को भी मिलेगा मानदेय

हालांकि MBBS पास डॉक्टरों को सामान्य क्षेत्र में 57,150 एवं अनुसूचित क्षेत्र में 69,850 रुपए मानदेय के तौर पर मिलेगा। बता दें कि यह नौकरी स्थायी नहीं है। ऐसे में दो साल बाद MBBS पास डॉक्टर प्री पीजी की तैयारी कर पीजी में एडमिशन लेते हैं। वहीं MD-MS डिग्री वाले छात्र की स्थायी नौकरी लगने की संभावना अधिक होती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news