Tuesday, September 17, 2024

CG Budget 2024 : बजट सत्र के दौरान वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा, हम छत्तीसगढ़ की…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा बजट का दौर जारी है। इस बीच आरोप- प्रत्यारोप का दौर भी तेज है। ऐसे में प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा है कि भ्रष्टाचार की मछली से लेकर बड़े मगरमच्छों तक को हम टेक्नोलॉजी से पकड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम छत्तीसगढ़ की GDP को एक नई ऊंचाई पर पहुंचने के लिए लक्ष्य बनाए है।

टैक्स जनरेशन में सफल होगी

सत्र के दौरान मंत्री ओपी ने कहा कि विष्णुदेव साय की सरकार टैक्स जनरेशन में सफल होगी। हम तकनीकी का इस्तेमाल करेंगे। इससे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि हमारा बेस खराब है इसलिए हम बड़ा लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने PM मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि हम PM मोदी से प्रेरित होकर छत्तीसगढ़ की GDP का लक्ष्य दस लाख करोड़ रखे है। उन्होंने पूर्व PM पीवी नरसिम्हा राव के कामों की भी सराहना की। इस कड़ी में उन्होंने विपक्ष से भी सकारात्मक भाव रखने की अपील की। और कहा कि सरकार की नियत साफ़ है ऐसे में हमारी सरकार में अगर कुछ कमी है तो विपक्ष हमें बताए।

गाने और टिप्पणी पर हुआ हंगामा

सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक कुंवर सिंह निषाद ने एक गीत गया जिसको लेकर विधायक अजय चंद्राकर ने व्यवस्था पर सवाल करते हुए आपत्ति जताई है। इस दौरान पिछले सरकार के समय CM हाउस में हुए कार्यक्रम को लेकर विधायक धर्मजीत सिंह ने टिप्पणी कर दी। इसके पश्चात सत्ता और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा भी हुआ है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news