Friday, September 20, 2024

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बदला मौसम, जानें मौसम का ताजा अपडेट

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिलने वाला है। प्रदेश के कई जिलों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। तो आइए जानते है आपके जिले में आज कैसा रहने वाला है मौसम ?

ठंड बढ़ने की आशंका

प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज बारिश हो सकती है, जिससे प्रदेशवासियों को ठंड का अहसास फिर से होगा। प्रदेश से अभी सर्दी की विदाई पूरी तरह से नहीं हो पाई है। IMD के अनुसार आगामी कुछ दिनों के अंदर फिर से ठंडी का दौर लौटने की आशंका है।

आज रहेगा मौसम साफ़

12 फरवरी यानी आज प्रदेश के कई जिलों में मौसम साफ रह सकता है। इसके साथ-साथ कई जिलों में ठंड बढ़ सकती है और बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। वहीं अगले दो से तीन दिन तक राजधानी रायपुर में सुबह के समय घना कोहरा, धुंध देखा जा सकता है । इसके बाद बादल छाने का दौर जारी रह सकता है। रविवार को रायपुर में न्‍यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

प्रदेश के कुछ जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार रायपुर के साथ-साथ प्रदेश के मौसम में बदलाव आ सकता है। इसके साथ ही 14 फरवरी तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है।

फसलों को होगा नुकसान

अचानक से प्रदेश के मौसम में आए बदलाव के कारण अब किसानों की परेशानी बढ़ गई है। सोमवार यानी आज राज्य के कुछ हिस्‍सों में तेज बारिश के आसार दिख रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के किसानों की चिंता बारिश की आशंका से बढ़ गई है।

किसानों को होगा काफी नुकसान

इस समय खेतों में बोये गए रबी की फसल में फलियां बन रही है। कुछ फसलें तो पकने वाली भी है। ऐसे में अगर बारिश हुई तो किसानों को काफी नुकसान हो सकता है। किसानों के लिए सामयिक सलाह कृषि विभाग ने जारी की है। किसानों से सब्जियों में कीट-रोगों के प्रति नियमित निगरानी करने को विभाग ने कहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news