Tuesday, September 17, 2024

Mahtari Vandan Yojana: योजना का लाभ लेने के लिए दिख रहा महिलाओं में अलग उमंग, जानें अब तक कितनों ने किया आवेदन

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल है महतारी वंदन योजना। इस योजना का लाभ लेने के लिए 5 फरवरी यानी सोमवार से 20 फरवरी तक फॅार्म भरा जाएगा. इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1 हजार रुपए उनके बैंक खाते में भेजे जाएंगे. तो ऐसे में हम आपको बता दें कि इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन के दूसरे दिन यानी 6 फरवरी को कितनी महिलाओं ने इसके लिए आवेदन किया है।

दो दिनों में लाखों की संख्या में आवेदन –

महतारी वंदन योजना का लाभ लेने के लिए दूसरे दिन यानी 6 फरवरी को भी बड़ी संख्या में महिलाओं ने आवेदन किया है। इस योजना का लाभ लेने के लिए दो दिनों में 7 लाख 77 हजार 905 आवेदन किए गए हैं। मंगलवार यानी 6 फरवरी को आवेदन भरने के दूसरे दिन 5 लाख 96 हजार से अधिक महिलाओं ने आवेदन किया है।

जांजगीर जिले में सबसे अधिक आवेदन

अब तक सबसे अधिक 61 हजार 994 आवेदन जांजगीर जिले में भरे गए है।
इसका लाभ लेने के लिए महासमुंद जिले में 60 हजार 187 महिलाओं ने आवेदन किया है तथा दुर्ग जिले में 56 हजार 826 आवेदन किए गए हैं। राज्य के मुखिया विष्णु देव साय ने सभी जिलों में कलेक्टरों को महतारी वंदन योजना का सही रूप से पालन करवाने का आदेश भी दिया है। इसके साथ ही CM साय ने यह भी कहा है कि इस आवेदन की प्रक्रिया में अधिक समय न लगे इसके लिए कर्मचारी तैनात रहे।

हर तरफ महतारी वंदन का जिक्र

छत्तीसगढ़ में हर तरफ महतारी वंदन का माहौल बना हुआ है। आवेदन भरने के लिए सभी जिलों में कैंपों पर महिलाओं की भीड़ जुट रही है। इस योजना का लाभ मिलने से महिलाएं बेहद खुश है। इस योजना का लाभ मिलने पर महिलाओं ने कहा है कि इस पैसे से वे अपने छोटे- मोटे कामों को पूरा कर सकती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news