Tuesday, September 17, 2024

CG Budget 2024: छत्तीसगढ़ का बजट 9 फरवरी को होगा पेश, जानें इस बजट में क्या-क्या होगा खास

रायपुर। विष्णु सरकार का यह बजट सत्र पहला बजट सत्र होगा। इस दौरान 9 फरवरी को राज्य सरकार अपना पहला बजट पेश करने जा रही है। सदन में वित्त मंत्री ओपी चौधरी 9 फरवरी को दोपहर 12.30 बजे बजट पेश करेंगे।

आज बीजेपी विधायक दल की बैठक

विष्णु सरकार का यह बजट सत्र पहला बजट सत्र होगा। इस दौरान 9 फरवरी को राज्य सरकार अपना पहला बजट पेश करने जा रही है। सदन में वित्त मंत्री ओपी चौधरी 9 फरवरी को दोपहर 12.30 बजे बजट पेश करेंगे। इस साल के बजट सत्र में बीजेपी सरकार का मजबूती से पक्ष रखने के लिए आज भाजपा विधायक दल की बैठक करेगी। सीएम साय ने प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में विधायक दल की बैठक बुलाई है।

2 हजार से अधिक सवाल

षष्ठम विधानसभा की तैयारियां छत्तीसगढ़ में शुरू है। सभी विधायकों के सवाल लगाने का सिलसिला भी देखा जा रहा है। विधायकों ने इस सत्र के लिए अब तक 2171 सवाल लगाए हैं। पांच फरवरी से विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है। ऐसे में पक्ष-विपक्ष के बीच जमकर हंगामे के आसार भी हैं। प्रदेश में भाजपा की नई सरकार बने हुए लगभग 2 महीने हो चुके हैं। शुरू से ही भाजपा सरकार पर कांग्रेस पार्टी हमलावर है। ऐसे में अनुमान है कि इस सत्र में पक्ष-विपक्ष के बीच जोरदार बहस हो सकती है।

5 फरवरी से साय सरकार का बजट सत्र शुरू

विधायक दल की बैठक में बजट सत्र में सरकार के कामकाज, विपक्ष के सवालों के जवाब इन तमाम बातों को लेकर चर्चा होगी। भाजपा के विधायक विपक्ष का किन मुद्दों पर किस तरीके से सामना करना है, इसको लेकर भी सियासी रणनीति बनाएगी। पक्ष और विपक्ष के नेता सरकार के आगामी कामकाजों को लेकर भी सवाल जवाब करेंगे। बता दें कि 5 फरवरी से साय सरकार का बजट सत्र शुरू होगा, जो एक मार्च तक चलेगा। कुल 20 बैठकें इसमें होंगी। बजट सत्र के कार्यक्रम के अनुसार, सत्र की शुरुआत राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण से होगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news