Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ में चला बुलडोजर, BJP नेता की हत्या मामले में आरोपी का लॉज और होटल जमींदोज

रायपुर। उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की तरह अब छत्तीसगढ़ में भी बुलडोजर चलने लगा है। कांकेर में BJP नेता की हत्या के आरोपी के लॉज और होटल पर बुलडोजर चला है। आरोपी विकास पाल मुख्य पार्षद है।

बुलडोजर की कार्रवाई शुरु

छत्तीसगढ़ में BJP की सरकार आते ही बुलडोजर कार्रवाई शुरू हो गई है। BJP नेता और पखांजूर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष असीम राय हत्याकांड मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। इस मामले के मुख्य आरोपी पार्षद विकास पाल के होटल और लॉज को प्रशासन ने आखिरकार सोमवार को बुलडोजर चलाकर ढहा दिया। विकास को अपने अवैध निर्माण को ढहाए जाने का अंदेशा पहले से था। यही कारण है कि तत्कालीन नगर पंचायत अध्यक्ष व कांग्रेस नेता बप्पा गांगुली के साथ मिलकर उसने असीम की हत्या का षड्यंत्र रचा था। राज्य में भाजपा सरकार आने के बाद पहली बार आरोपी की संपत्ति को इस तरह से बुलडोजर चलाकर ढहाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार असीम राय ने तत्कालीन अध्यक्ष बप्पा गांगुली के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था। विकास को डर था कि अविश्वास प्रस्ताव पास होते ही अतिक्रमण कर बनाया गए। उसके लॉज और होटल पर कार्रवाई हो सकती है। यह अविश्वास प्रस्ताव आखिरकार पास भी हो गया और बप्पा को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी। इस हत्याकांड के 13 आरोपी अभी जेल में हैं।

बिना अनुमति के हो रहा था होटल का संचालन

पार्षद विकास पाल नगर पंचायत की बिना अनुमति और बिना लाइसेस के लाज और होटल का संचालन कर रहा था। इस जमीन का पट्टा भी उसके पास नहीं था। हालांकि पट्टा बनाने के लिए उसने आवेदन दिया था। जानकारी के मुताबिक इसके लिए उसने 10 लाख रुपए भी जमा करने की बात कही थी। तहसीलदार पखांजूर कुलदीप ठाकुर ने बताया कि 2022 में पट्टा का केस जरूर बना था, लेकिन राशि जमा नहीं करने के कारण पट्टा नहीं बन सका।
जानकार इस कार्रवाई को छत्तीसगढ़ की पहली कार्रवाई बता रहे हैं। किसी आरोपी की संपत्ति को बुलडोजर से ढहा दिया गया। भाजपा नेता असीम राय के हत्या मामले में यह कार्रवाई की गई है। बता दें, कि हत्या का मुख्य आरोपी कांग्रेस पार्षद के होटल पर शाम 6:00 बजे तक कार्रवाई चली। वहीं कार्रवाई के दौरान वहां जमा लोगों और बीजेपी नेताओं ने जय श्री राम के नारे लगाए हैं।

क्या था पूरा मामला

बता दें, 7 जनवरी को रविवार की रात लगभग 8 बजे छत्तीसगढ़ के पखांजुर में bjp नेता की हत्या हुई। bjp नेता असीम राय अपनी स्कूटी से जा रहे थे। वह रात लगभग 8 बजे पुराना बाजार के पास पहुंचे थे, तभी अज्ञात नकाबपोश बाइक सवार लोगों ने गोली मारकर असीम राय की हत्या कर दी। अब हत्या के बाद से ही पखांजूर में बवाल मचा और जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। बाद में पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए इसे राजनीति से जुड़ा हत्याकांड बताया। वहीं, इसे सुपारी किलिंग का नाम भी दिया गया। इस मर्डर के लिए 7 लाख रुपए देने की भी बात सामने आई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news