Tuesday, September 17, 2024

22 जनवरी को कांग्रेस करेगी हनुमान चालीसा का पाठ, बैज बोले- सिर्फ भाजपा ही रामभक्त नहीं

रायपुर। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसे लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस भी राममय हो गई है। दरअसल कांग्रेस पार्टी 22 जनवरी को प्रदेश के सभी जिलों में सुंदरकांड, हनुमान चालीसा और राम चरित्र मानस का पाठ करेगी। रायपुर स्थित जिला कांग्रेस मुख्यालय के हनुमान मंदिर से कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी।

बीजेपी ने शंकराचार्य का किया अपमान

बता दें कि रायपुर में होने वाले कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज शामिल होंगे। बैज ने कहा कि हम ये बताना चाहते हैं कि सिर्फ भाजपा ही रामभक्त नहीं है। कांग्रेस ने शुरू से रामभक्ति की है और राम को माना है। 22 जनवरी को मंदिर जाकर भगवान को प्रणाम कर दिन की शुरुआत करेंगे। जहां तक अयोध्या जाने की बात है तो यह किसी के व्यक्तिगत आस्था का सवाल है। जिसे जाना है वो कभी भी जाए। उन्होंने इस दौरान ये भी कहा कि शंकराचार्य प्राण प्रतिष्ठा का विरोध कर रहे हैं लेकिन बीजेपी धर्म गुरुओं का अपमान कर रही है।

कांग्रेस ने ठुकराया निमंत्रण

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने वाला है। जिसमें शामिल होने के लिए लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण ठुकरा दिया है। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर एक पत्र शेयर किया है, जिसमें समारोह में न शामिल होने का कारण बताया गया है। इस पत्र में कांग्रेस ने लिखा है कि धर्म एक निजी मामला है, लेकिन भाजपा/आरएसएस ने मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम को राजनीतिक इवेंट बना लिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news