Sunday, September 8, 2024

जनवरी में भी नहीं पड़ी कड़ाके की ठंड, बारिश का अलर्ट जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम का उतार चढ़ाव जारी है। 24 घंटे में शहर का तापमान में उतार चढ़ाव देखा गया। कर्नाटक के ऊपर बनी द्रोणिका के असर से अगले 2 दिनों में मध्य इलाके में बूंदाबांदी होने के आसार बन रहे हैं।

तापमान 2 डिग्री नीचे गया

बदा दें, जनवरी माह में प्रदेश के राजधानी में रात का औसत तापमान 15 डिग्री से नीचे होना चाहिए था इस बार जनवरी के शुरुआती दिनों के बाद पिछले 24 घंटे में रायपुर का पारा 16 डिग्री के नीचे गया है, मगर 15 से अधिक रहा है। उत्तर की हवा ने यहां काफी दिनों के इंतजार के बाद असर दिखाया। तापमान में 2 डिग्री तक गिरावट आने की वजह से ठंड का असर महसूस हुआ।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विशेषज्ञ HP चंद्रा के मुताबिक ठंड का प्रभाव 1-2 दिन ही रहने के आसार हैं, क्योंकि उत्तरी अंदरूनी कर्नाटक के ऊपर बनी द्रोणिका के असर से अगले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है। सिस्टम के प्रभाव से अगले 2 दिनों के भीतर मध्य भाग में एक-दो स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

बलरामपुर रहा सबसे ठंडा इलाका

बता दें, सिस्टम के असर से दिन के तापमान में थोड़ी कमी आ सकती है। दूसरी ओर सरगुजा सहित राज्य के उत्तरी हिस्से में ठंड अपना असर दिखा रही है। वहां के 1-2 हिस्से में पिछले 3-4 दिनों से शीतलहर जैसी स्थिति बनी हुई थी, जिससे राहत मिलने के आसार बन रहे हैं। वहीं मंगलवार को राज्य में सबसे कम तापमान बलरामपुर में 5.2 डिग्री सेल्सियस रहा और सबसे अधिक तापमान डोंगरगढ़ का 29.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news