Friday, October 18, 2024

बिलासपुर रेलवे स्टेशन का स्टॉपर तोड़ प्लेटफॉर्म में घुस गई छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की रात अमृतसर से बिलासपुर के बीच चलने वाली ट्रेंन छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सिग्नल तोड़कर स्टॉपर के ऊपर चढ़ गई।

छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस हुई दुर्घटनाग्रस्त

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा टल गया। मंगलवार (16 जनवरी) की रात स्टेशन पर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जानकारी के अनुसार कोच से इंजन को अलग करने के दौरान छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सिग्नल तोड़कर स्टॉपर के ऊपर चढ़ गई। इस हादसे के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि, इस घटना में कोई भी जनहानि नहीं हुई है, वहीं लोग रेलवे प्रशासन की बड़ी लापरवाही मान रहे हैं। फिलहाल अभी रेलवे के किसी अधिकारी ने इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को दिल्ली से आ रही छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस जब बिलासपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर आई, तो उसका इंजन स्टॉपर (डेड एंड) से जाकर टकरा गई।

ट्रेनों का प्लेटफॉर्म नंबर बदला

हादसे में ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया है। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि डेड एंड के आगे लगे टाइल्स उखड़ कर आगे जा गिरे। बता दें, घटना बीती रात के करीब 8:30 बजे के आस-पास हुई। हादसे के बाद कई ट्रेनों के प्लेटफॉर्म नंबर में बदलाव किया गया। बता दें, वहीं 1 महीने में अब यह दूसरा रेल हादसा घटित हुआ है।

कैसे हुआ हादसा?

लोको पायलट इंजन पीछे जाने के बदले वह आगे बढ़ गया जिस कारण वह प्लेटफार्म के डेड एंड से जा टकराया। अधिकारियों के मानें तो इस घटना में प्लेटफार्म का अंतिम छोर जिससे इंजन की टक्कर हुई है वह क्षतिग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news