Saturday, October 19, 2024

सीएम विष्णु देव साय ने राम मंदिर में लगाई झाड़ू, कार्यकर्ता हुए शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज मकर संक्रांति के अवसर पर राजधानी रायपुर के VIP रोड स्थित राम मंदिर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भगवान श्रीराम और माता जानकी की विधि-विधान से पूजा अर्चना की। इसके साथ ही वहां साफ सफाई की। इस दौरान सांसद सुनील सोनी, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, आरंग विधायक गुरु खुशवंत साहेब समेत कई कार्यकर्ता आए नेता शामिल हुए ।

राम मंदिर में की साफ-सफाई

सीएम साय ने आज रायपुर के श्रीराम मंदिर पहुंचकर वहां की साफ सफाई की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी के पहले सभी लोगों से मंदिरों, आस्था केंद्रों की साफ – सफाई करने का आवाहन किया है।

तैयारियां जोरों- शोरों से शुरु

छत्तीसगढ़ में भी ‘श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा रामोत्सव’ धूमधाम से मनाने की तैयारियां जोरों – शोरों से चल रही हैं। पूरे प्रदेश में आम जनता, ग्राम पंचायतों, मानस मंडलियों, स्थानीय नगरीय निकायों, धार्मिक ट्रस्ट और मंदिर समितियों की भागीदारी से भव्य भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे।

स्कूल-कॉलेज होंगे बंद

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर छत्तीसगढ़ में भी 22 जनवरी को सभी गैरशासकीय और शासकीय स्कूल, कॉलेजों में अवकाश की घोषणा कर दी गई है। छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने यह घोषणा की है। इससे पहले बृजमोहन अग्रवाल ने छुट्टी घोषित करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को पत्र भेजा था। वहीं, दूसरी ओर सामाजिक और कर्मचारी संगठनों ने सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने की मांग की थी। बता दें, यूपी में भी 22 जनवरी को सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news