Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ में बंद रहेंगे 22 जनवरी को स्कूल-कॉलेज

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में 22 जनवरी को राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों में बंद रखने का फैसला किया है। राज्य के धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व तथा पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ के सभी गैर शासकीय और शासकीय विद्यालय , कॉलेज में अवकाश की घोषणा की।

संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का बयान

अग्रवाल ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, पीएम श्री नरेन्द्र मोदी जी की गारंटी के तहत छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं को ‘श्री रामलला दर्शन योजना’ के तहत अयोध्या ले जाया जाएगा। इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी)से अनुबंध कर एक ट्रेन बुक करेगी जो सप्ताह में एक दिन चलेगी। इसमें एक बार में 850 से 1000 श्रद्धालु अयोध्या में प्रभु श्री राम के दर्शन करने जा सकेंगे। मंत्री ने कहा, अयोध्या में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी के ऐतिहासिक पल को यादगार बनाने के लिए छत्तीसगढ़ के सभी शहरों और ब्लॉक स्तर पर प्रमुख मंदिरों में सुबह आरती, पूजा और भजन का आयोजन होगा, वहीं इस दिन शाम में नदी या तालाब के किनारे गंगा आरती का आयोजन किया जाएगा और रोशनी की जाएगी। वहीं अग्रवाल ने स्कूल बंद रहने की भी घोषणा की।

यूपी में भी बंद रहेगा स्कूल

बता दें, अभी तक मध्य प्रदेश में स्कूलों को 22 जनवरी को बंद करने को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि, उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद विद्यालय को बंद रखने का निर्देश पहले ही दिया जा चुका है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news